सामने आई एक ऐसे जीव की तस्वीर जिसे देखने वालों के उड़ गए होश…

आजकल पूरे भारत और दुनिया में केवल कोरोना वायरस के बारे में बातें हो रहीं हैं और इस वायरस के कारण सभी हैरान परेशान हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जीव को दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप अधिक हैरान हो सकते हैं. जी दरअसल हाल ही में एक ऐसे जीव की तस्वीर सामने आई है कि देखने वालों के होश उड़ गए हैं. आप जानते ही होंगे इंटरनेट की दुनिया में कई ऐसी तस्वीरें वायरल हो जाती हैं जो कभी दिल को छू जाती हैं तो कभी हैरान कर जाती हैं.

ऐसी ही एक तस्वीर यह भी है जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं. आपको बता दें कि इस जीव का एक वीडियो भी है और यह वीडियो आईएफएस प्रवीन कासवान ने शेयर किया है. यह एक जीव का वीडियो है और जब से यह सामने आया है लोग कोरोना को भूल इसे देखते रह गए. जी हाँ, आपको बता दें कि यह जीव बहुत अलग है. इसे पहली बार देखकर शायद ही आपको लगे कि यह कोई जीव भी है लेकिन जब आप इसे ध्यान से देखेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे.

जी हाँ, आप यही कहेंगे कि प्रकृति कितनी बेहतरीन है और कितनी अनोखी भी. प्रवीन ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘प्रकृति अपना काम बढ़िया से करती है, जिसे हम कई बार नहीं देख पाते. मुझ पर भरोसा करिए यकीनन आपने ऐसा जीव अबतक नहीं देखा होगा. प्रकृति कमाल है. बता दें, इस विडियो को Maria Chacon ने फिल्माया है!’ वैसे आपको बता दें कि यह जीव दक्षिणी अमेरिका में पाया जाता है और 16 मार्च को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक लाखो लोग देख चुके हैं.

E-Paper