Madhya Pradesh News : कमलनाथर सरकार ने दी है रुका हुआ महंगाई भत्ता देने की सहमति…

Madhya Pradesh News सरकार ने कर्मचारियों को रुका हुआ महंगाई भत्ता देने की सहमति दे दी है। इसका लाभ मिलने के बाद कर्मचारियों को हर महीने 5 सौ से 55 सौ रुपये तक लाभ होगा।

बता दें कि जुलाई 2019 से 5 फीसदी महंगाई भत्ते में वृद्घि होना था। जिस पर रविवार को कैबिनेट ने सहमति दे दी है। एक अनुमान के मुताबिक प्रदेश के सभी कर्मचारियों को 15 सौ करोड़ रुपये का लाभ होगा। महंगाई भत्ता मिलने से हर महीने प्रथम श्रेणी अधिकारियों को 58 सौ रुपये तक, द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों को 31 सौ रुपये तक, तृतीय श्रेणी कर्मचारियों को 18 सौ रुपये तक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 1050 रुपये तक फायदा होगा।

मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री लक्ष्मीनारायण साहू व मप्र संविदा अधिकारी कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रमेश राठौर ने कहा कि संकट के समय भी सरकार ने कर्मचारियों के हितों के बारे में सोचा है, यह साहसिक कदम है। वहीं, तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी का कहना है कि महंगाई भत्ते के एरियर्स की राशि पर अलग से आदेश की बात असंतोष पैदा करती है। ऐसे में एरियर्स की करोड़ों रुपये की राशि तय समय पर मिलने में असमंजस पैदा होता है।

इनका कहना है

कर्मचारियों को पूर्व में ही महंगाई भत्ते का लाभ मिलना था। अब कैबिनेट ने लाभ देने की बात कही है लेकिन एरियर्स को लेकर स्पष्ट नहीं बताया है। ऐसे में कर्मचारियों को नुकसान भी हो सकता है।

– रमेशचंद्र शर्मा, पूर्व अध्यक्ष मप्र कर्मचारी कल्याण समिति

कर्मचारी कल्याण आयोग ने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का लाभ देने की सिफारिश की थी। सरकार ने यह बात मानी है। कर्मचारियों को फायदा होगा।

– वीरेंद्र खोंगल, सदस्य मप्र कर्मचारी आयोग

E-Paper