Vivo ने इनोवेटिव टेक्नोलॉजी से लैस Vivo Apex स्मार्टफोन शोकेस किया

चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo ने एक फ्यूचरिस्टिक स्मार्टफोन पेश किया है. ये Vivo Apex 2020 कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन है. 2018 में भी कंपनी ने Concept के तौर पर Apex पेश किया था.

इस बार कंपनी ने अब तक के इनोवेटिव टेक्नलॉलजी से लैस ये स्मार्टफोन शोकेस किया है. इस स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है जो 16 मेगापिक्सल का है. डिस्प्ले पर किसी भी तरह का नॉच नहीं दिया गया है और नही पॉप अप सेल्फी कैमरा है.

Vivo Apex 2020 में एक भी बटन नहीं है. खास बात ये है कि इसमें 60W फास्ट वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट है जो आम तौर पर किसी स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलता.

Vivo Apex 2020 में 6.45 इंच की फुल व्यू एजलेस डिस्प्ले दी गई है और ये 120 डिग्री कर्व्ड है. यानी साइड से स्क्रीन मुड़ी हुई जिसे पहले वॉटर फॉल डिस्प्ले के नाम से पेश किया गया था.

Vivo Apex 2020 में 5X-7.5X ऑप्टिकल जूम वाला कैमरा दिया गया है. गिंबल यूज करते हैं तो शायद वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए आप इसे बिना गिंबल यूज कर सकते हैं, क्योंकि स्टेब्लाइजिंग टेक्नॉलजी दी गई है.

कंपनी ने कहा है कि 16 मेगापिक्सल का मॉड्यूल 6.2mm का है और इसे पेरिस्कोप डिजाइन दिया गया है.

कैमरा मॉड्यूल का स्ट्रक्चर गिंबल जैसा है और यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि ट्रेडिशन ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन (OIS) के मुकाबले ये 200% बेहतर होगा.

वीवो ने दावा किया है कि इसमें दिया गया 60W वायरलेस चार्जिंग के जरिए सिर्फ 20 मिनट में 2,000mAh की बैटरी चार्ज कर सकते हैं.

आपको बता दें कि इन दिनों वायर वाले चार्जिंग भी आम तौर पर इतनी स्पीड से फोन चार्ज नहीं करते हैं. हालांकि कंपनी ने ये नहीं बताया है कि इस स्मार्टफोन में बैटरी कितने पावर की होगी.

Vivo Apex 2020 में कंपनी ने 5G सपोर्ट दिया है. इस स्मार्टफओन में Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें आपक 12GB रैम के साथ 256GB की इंटर्नल स्टोरेज मिलती है. ये स्मार्टफोन Android 10 पर काम करता है और इसे ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में पेश किया गया है.

कंपनी ने भले ही एक फ्यूचरिस्टिक स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, लेकिन अभी न ही इसकी कीमत के बारे में बताया गया है और न ही इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी है. ये स्मार्टफोन मार्केट में कब आएगा इस बारे में कंपनी ने कुछ भी नहीं कहा है.

E-Paper