कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को दिया करारा जवाब

- in राजनीति

नागरिकता संशोधन एक्ट और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर के मसले पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में लगातार लड़ाई जारी है. शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मसले पर कांग्रेस को घेरा तो कुछ ही देर बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उन्हें जवाब भी दिया.

सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा कि देश को ज्ञान देने से पहले इसे बिहार में लागू करवा लें. दरअसल, बिहार की नीतीश सरकार ने ताजा NPR के खिलाफ प्रस्ताव पास किया है.

शुक्रवार को रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी NPR को 2010 में लाई थी, लेकिन अब जब मोदी सरकार इसे ला रही है तो इसका विरोध किया जा रहा है.

इसपर ही रणदीप सुरजेवाला ने जवाब दिया और लिखा ‘आदरणीय रवीशंकर प्रसाद जी, देश को NPR पर ज्ञान देने से पहले आप इसे बिहार में क्यों नहीं लागू करवा लेते, जहां से आप सांसद हैं? बिहार में जेडी(यू)-भाजपा की एक भाषा और दिल्ली में एक और. और आपके साथियों, अकाली दल, AIADMK, TRS, YSR को ये ज्ञान कब देंगे?’

Loading...

बता दें कि रविशंकर प्रसाद की ओर से शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला गया. कांग्रेस के द्वारा मोदी सरकार पर उठाए गए राजधर्म के सवालों पर पलटवार करते हुए रविशंकर ने कहा कि कांग्रेस को ऐसे माहौल में उकसाने का काम नहीं करना चाहिए और शांति की अपील करनी चाहिए.

बिहार की नीतीश कुमार की सरकार ने NPR के मौजूदा स्वरूप को ठुकरा दिया है. विधानसभा में मौजूदा स्वरूप की बजाय 2010 के NPR को लागू करने का फैसला किया गया है.

अप्रैल के महीने में ही ये प्रक्रिया शुरू होनी है. बिहार विधानसभा में पास हुए इस प्रस्ताव को पास कराने के लिए नीतीश की जेडीयू और तेजस्वी यादव की राजद पार्टी एक साथ आई. इससे पहले नीतीश कुमार पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.

Loading...