टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर: BCCI

- in खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है टखने की चोट की वजह से ईशांत शर्मा दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. ईशांत शर्मा को यह चोट दो महीने पहले रणजी मैच खेलते हुए लगी थी.

हालांकि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से ठीक पहले उन्होने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था. ईशांत शर्मा की जगह टीम मे उमेश यादव को मौका मिल सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को ईशांत शर्मा ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लिया. शुक्रवार को सुबह उन्हें कुछ टेस्ट करवाने के लिए भेजा गया है. हालांकि अभी रिपोर्ट्स का आना बाकी है, लेकिन यह तय हो चुका है कि ईशांत शर्मा दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

Loading...

सीरीज में पहले ही 1-0 से पिछड़ चुकी टीम इंडिया के लिए ईशांत शर्मा का नहीं खेलना काफी बड़ा झटका है. पहले टेस्ट में ईशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 68 रन देकर पांच विकेट लिए थे. टीम मैनेजमेंट ईशांत शर्मा की चोट को लेकर किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता है, इसलिए दूसरे टेस्ट में उन्हें टीम से बाहर रखा जाएगा.

उमेश यादव की बात करें तो उन्होंने अब तक न्यूजीलैंड की जमीन पर कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. दिसंबर 2018 में उमेश शर्मा विदेशी जमीन पर मैदान पर उतरे थे.

हालांकि इंडिया में खेलते हुए उमेश यादव टीम का हिस्सा होते हैं. पिछले कुछ समय से उमेश शर्मा भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने बुमराह की गैमौजूदगी में चार टेस्ट खेलते हुए 23 विकेट लिए हैं. हालांकि विदेश में खेले गए 17 टेस्ट में उमेश यादव ने 46 विकेट ही लिए हैं.

Loading...