आप सभी ने इंसानों के दो चेहरे के बारे में सुना होगा, लेकिन अब बिल्ली भी होती है डबल फेस

आप सभी ने अब तक इंसानों के दो चेहरे के बारे में सुना होगा या इंसान के दो चेहरे देखे होंगे लेकिन आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं दो चेहरे वाली बिल्ली। जी हाँ, आप सभी के लिए आज हम जो बिल्ली लेकर आए हैं उसे देखकर आपको एक अलग ही ख़ुशी मिलने वाली है। आपको पहले तो यह बता दें कि इस बिल्ली का नाम Quimera है।

हैरानी की बातो तो यह है कि इसके दो चेहरे हैं। आप खुद इसकी फोटो देखकर यह बात समझ गए होंगे कि इसके दो चेहरे हैं और दोनों ही खूबसूरत है। जी दरअसल यह बिल्ली अर्जेंटीना में रहती है और केवल इसका रंग ही बल्कि इस बिल्ली की आंखों का रंग भी अलग-अलग है। इसकी एक आंख भूरी है और दूसरी नीली है। जी दरअसल इसे Chimerism कहा जाता है। वहीं इसमें जानवरों का रंग ज्यादा ही बदल जाता है। वैसे इस बिल्ली में कई रंग है और वो चेहरे के साथ-साथ शरीर के कई हिस्सों में अलग-अलग रंग की है।

इसी के साथ बताया गया है कि बिल्ली के कमर के निचले हिस्से से तो वो डार्क ब्लू कलर की है। इस बिल्ली का इंस्टाग्राम अकाउंट भी है और बिल्ली के इंस्टाग्राम पर लाखो फॉलोवर्स हैं। वहीं इंस्टा पर जनता बिल्ली को Two Faced Cat बुलाती है, यानी दो चेहरों वाली बिल्ली। वैसे वाकई में इंसानों के ही बल्कि जानवरों के भी दो चेहरे होते हैं।

E-Paper