हर रोज़ लगाए ये फेस पैक और पाए निखरी त्वचा

हर दिन निखरी और फ्रेश त्वचा पाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते है लेकिन हर दिन स्किन पर फेस पैक लगाने से स्किन अपनी फ्रेशनेस खोकर ड्राई होने लगाती है इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ऐसे फेसपैक जिन्हे आप हर रोज़ लगाकर निखरी और फ्रेश त्वचा पा सकती है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में……….

लैवेंडर ऑयल:सप्ताह के अंतिम दिन यानी संडे का दिन छुट्टी का होता है। ऐसे में इस दिन अपनी त्वचा का खास ख्याल रखें। त्वचा को आराम दें, ताकि अगले 5-6 दिन दौड़ भाग के कारण होने वाले नुकसानों से त्वचा बची रहे। इसके लिए लैवेंडर ऑयल बेहद कारगर है। इस तेल की कुछ बूंदों को कॉटन बॉल पर लगाकर चेहरे पर अप्लाई करें। 30 मिनट लगे रहने के बाद गीले कपड़े से चेहरे को धो लें।

खीरा और दूध:खीरे का छिलका उतारकर कद्दूकस कर लें। इसमें दूध मिलाएं। कॉटन बॉल की मदद से इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं। आधा घंटा रखने के बाद पानी से धो लें।

ग्रीन क्ले:त्वचा से गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाने में ग्रीन क्ले मददगार होती है। इसके लिए 2 चम्मच ग्रीन क्ले में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर 20-30 मिनट तक लगाकर रखें। उसके बाद पानी से चेहरे को धो लें।

दही:दही भी त्वचा पर बेहतर कमाल करती है। दही का फेस मास्क लगाने से त्वचा फ्रेश और ग्लोइंग नजर आती है। स्किन के पोर्स में मौजूद गंदगी हटती है। 2 चम्मच दही को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक रखें। फिर चेहरे को पानी से साफ कर लें।

E-Paper