अगर आप भी हेडफोन लगाकर करते हैं ड्राइव तो जरूर पढ़े यह खबर

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि बहुत से लोग ड्राइविंग के दौरान हेडफोन यूज करते हैं क्योंकि गाने सुनते हुए ड्राइव करना सभी को पसंद होता है। वहीं कुछ लोग फोन पर बात करते हुए ड्राइव करते हैं, तो कुछ लोग गाने सुनते हुए। ऐसे में कई बार तो लोगों का पूरा ध्यान ड्राइविंग पर नहीं रहता, और इसी कारण से हादसे हो जाते हैं। इसी वजह को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने इसको लेकर सख्त कदम उठाए हैं।

जी दरअसल सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई से सटे मीरा भायंदर इलाके में पुलिस ने कान में ईयरफोन लगाकर बैठे ऑटो ड्राइवर्स से करीब 250 हेडफोन छीने और उन्हें आग के हवाले कर दिया। जी हाँ, खबरें हैं कि पुलिस को लगातार यात्रियों से शिकायत मिल रही थी कि हेडफोन लगाए ऑटो-रिक्शा ड्राइवर उन्हें गलत जगह तक ले जाते हैं और बाद में यात्रियों को जिम्मेदार ठहराते हैं, जिससे विवाद शुरू हो जाता है।

इसी घटनाओं के होने के बाद ‘मीरा भायंदर यातायात विभाग’ के सीनियर इंस्पेक्टर अनिल पवार का कहना है कि, ‘मुंबई और आस-पास के इलाकों में ईयरफोन लगाकर ऑटो ड्राइवरों के खिलाफ यह पहला अभियान है।’ इस बारे में यात्रियों का कहना है कि कान में हेडफोन लगाए ड्राइवर अपनी धुन में रहते हैं और जब तक जोर से बोलकर उन्हें रोका ना जाए या छूकर उनका ध्यान ना खींचा जाए, तब तक वे सुनते नहीं हैं। ऐसे में कई बार अपनी गलती से दूर तक ले जाने पर यात्रियों से ही अतिरिक्त किराया मांगते हैं। इसी कारण मुंबई पुलिस ने यह काम किया है।

E-Paper