2 लाख में लीजिए ‘ग्रैंड टूर ऑफ यूरोप एंड यूके’ का मजा, जानें पैकेज की डिटेल्स

वर्ल्ड के बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेसन्स में यूरोप के कई देश शामिल हैं। अगर आप भी यूरोपीय देशों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) एक बेहतरीन व किफायती टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज का नाम ‘ग्रैंड टूर ऑफ यूरोप एंड यूके’ एक्स दिल्ली-भोपाल है। इस टूर पैकेज में जर्मनी, इटली, फ्रांस और स्विट्जरलैंड सहित यूरोप के 10 देशों की सैर करने का मौका मिलेगा।

16 दिन का टूर

आईआरसीटीसी की वेबसाइट के मुताबिक, इस टूर की शुरुआत 10 जून 2020 और 30 जून 2020 को दिल्ली से होगी। 15 रात और 16 दिन के इस टूर में पैसेंजर्स को डीलक्स होटलों में ठहरने के साथ ब्रेकफास्ट-लंच-डिनर और एसी व्हीकल्स में घूमने की फैसिलिटी भी मिलेगी। टूर पैकेज में ठहरने और भोजन के अलावा वीजा चार्ज, इंश्योरेंस, एंट्री फीस भी शामिल है।

इतना आएगा खर्च

इस फॉरेन टूर पर जाने वाले हर पैसेंजर को औसतन 2.75 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे। सिंगल ऑक्युपेंसी यानि सिंगल रूम में ठहरने पर प्रति व्यक्ति 3,16, 600 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। वहीं, डबल ऑक्युपेंसी यानि दो व्यक्तियों के साथ ठहरने पर आपको प्रति व्यक्ति 2.75 लाख रुपए और ट्रिपल ऑक्युपेंसी यानि तीन लोगों के लिए एक साथ ठहरने पर 2,72,100 रुपए प्रति यात्रि देने होंगे। अगर आपके साथ 5 से 11 साल तक के बच्चे हैं, तो आपको बच्चे के लिए 2,05,600 रुपए देने होंगे।

घुमक्कड़ी के शौकीन लोग कम बजट में घूमने-फिरने के मौके तलाशते रहते हैं तो अगर आप भी उनमें से ही एक है तो यह एक बहुत ही अच्छा मौका है। टूर में शामिल यूरोप के ये 10 देश खूबसूरती और एडवेंचर दोनों में ही बेमिसाल हैं। 
E-Paper