सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-लोककल्‍याण के लिए सभी को आना होगा आगे

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2.51 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयी। स्किल डेवलपमेंट के जरिए युवाओं के विकास के लिए प्रयास किया और युवाओं के विकास का हब बनाने के लिए बजट में व्यवस्था किया। रोजगार के लिए ट्रेनिंग ले रहे युवाओं को हर महीने 2500 रुपया देने की भी घोषणा की है। निजी क्षेत्र के लोग भी विकास के लिए आगे आए। गैलेंट इस्पात के तरफ से विकास करके मिशाल पेश किया गया है।

विद्यालय का किया लोकार्पण

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गीडा के गैलेंट इस्पात की तरफ से गोद लिए गए पूर्व माध्‍यमिक विद्यालय बसिया व द्रोपदी देवी गीता देवी विद्यालय के लोकार्पण अवसर आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जन सहभागिता से बड़े काम किए जा सकते हैं। आज गांव और शहर में जितनी राशि विकास के लिए उपलब्ध है, वह अगर सही से इस्तेमाल किया जाए तो कभी धन की कमी नहीं आएगी।

लोक कल्‍याण में भागीदार बनें सक्षम लोग

उन्‍होंने कहा कि जिनके पास धनराशि है, वह सरकार की योजनाओं से मिलकर लोक कल्याण के कई कार्यों में भागीदार हो सकते हैं। ढ़ाई वर्ष पहले बनी सरकार ने प्रदेश में सबके विकास के लिए योजनाएं बना ढांचागत विकास की योजनाओं को शुरू किया। हर गांव में पर्याप्त विकास के लिए धनराशि उपलब्ध है। महत्वपूर्ण यह नहीं की पूंजी कितनी है, बल्कि किस भाव से इन संस्थाओं ने जुड़कर लाभ दिलाया है। गांवों में ओपन जिम भी दिलवाए क्योंकि यह आज की जरूरत है। एक लाख 20 हजार बेसिक शिक्षा के स्कूलों में कान्वेंट से बेहतर सुविधा दिया जा रहा है। कोई कार्य सरकार चलाए तो उसकी उतनी अहमियत नहीं होती है लेकिन निजी क्षेत्र के जुडऩे से उसका महत्व काफी बढ़ जाता है।

कार्यक्रम में यह भी रहे उपस्थित

विधायक शीतल पांडेय ने कटसहरा में आइटीआइ तथा भीटी रावत-हरपुर मार्ग को चौड़ा करने की मांग किया। गैलेंट के निदेशक चंद्र प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि पांच लाख से दो हजार करोड़ पूंजी पहुंच चुकी है और 15 हजार लोगों को रोजगार दिया जा रहा है। संचालन रीता श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर विधायक महेंद्र पाल सिंह, राधामोहन दास अग्रवाल, विमलेश पासवान, संत प्रसाद, महापौर सीताराम जायसवाल, प्रेम प्रकाश अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, डा. धर्मेंद्र सिंह, युधिष्ठिर सिंह, अंजू चौधरी, राम जियावन मौर्य, जयंत र्निलकर, राजेश डी मोदक, डीएम के विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डा. सुनील गुप्ता, भाष्कर तिवारी, गोपाल गुप्ता, पुरुषोत्तम अग्रवाल, सुरेंद्र ङ्क्षसह सोलंकी आदि उपस्थित रहे।

प्रभु आप की कृपा से हर काम हो रहा है

विधायक शीतल पांडेय ने गुरुवार बसिया गांव में सीएम की मौजूदगी में संबोधन शुरू किया। संबोधन के दौरान विधायक ने प्रभु आप की कृपा से हर काम हो रहा है, यह सुन लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

वैदिक मंत्रोच्चार के मुख्यमंत्री योगी ने की देव-विग्रहों की प्राण-प्रतिष्ठा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अंधियारी बाग के मानसरोवर मन्दिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भगवान शिव, श्रीराम, मां दुर्गा और राधाकृष्ण के विग्रहों की प्राण-प्रतिष्ठा की। इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देव स्थलों से सभी को जुड़ना चाहिए। उनकी सुरक्षा, संरक्षा और साफ-सफाई में अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी चाहिए। देव स्थल सार्वजनिक स्थल हैं और इनका संरक्षण पूरे समाज का दायित्व है। ऐसे कार्य से खुद को तो सुकून मिलता ही है, पूर्वजों की आत्मा को भी शांति मिलती है। इस क्रम में उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की उस इच्छा का जिक्र भी किया, जिसमें उन्होंने मानसरोवर मन्दिर के जीर्णोद्धार की इच्छा जताई थी। इस अवसर पर दिगम्बर अखाड़ा अयोध्या के महंत सुरेशदास, वाराणसी के महंत सन्तोष दास सतुआ बाबा, महंत शांति नाथ, योगी कमलनाथ, महंत रवींद्र दास आदि मौजूद रहे।

E-Paper