इस वजह से अमिताभ पर परवीन ने दर्ज करवाया था केस, तीन दिनों तक बिस्तर पर सड़ती रही थी लाश

- in मनोरंजन
Loading...

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां रहीं हैं जिनकी मौत हैरान कर देने वाली हुई है इन्ही में शामिल रहीं हैं 70 के जमाने की परवीन बॉबी। जी हाँ, आज ही के दिन उनकी मौत हुई थी और उनके चर्चे ऐसे थे कि सुनकर सभी के होश उड़ जाते हैं। जी हाँ, 4 अप्रैल, 1949 को सौराष्ट्र के जूनागढ़ के एक मिडिल क्लास मुस्लिम परिवार में जन्मीं परवीन बाबी ने अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज से अंग्रेजी साहित्य में बीए किया था और वो उन दिनों मॉडलिंग करती थीं। आपको बता दें कि उन्हें पहली फिल्म इशारा ने दी थी और इस फिल्म में वह क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के साथ नजर आईं थीं।

उनकी यह फिल्म कुछ ख़ास नहीं कर पाई लेकिन इसके बाद साल 1973 में फिल्म ‘चरित्र’ में अभिनेत्री को मौका दिया गया और उनकी यह फिल्म भी फ्लॉप हुई, इस फिल्म से परवीन फेमस हो गईं। जी हाँ, अपने 15 साल के करियर में उन्होंने लगभग 50 फिल्मों में काम किया और इसमें 12 फिल्में उन्होंने अमिताभ के साथ कीं। आपको बता दें कि अपने दौर में परवीन बाबी सबसे महंगी अभिनेत्री थीं। परवीन बाबी का नाम सबसे अधिक महेश भट्ट के साथ जुड़ा जिन्होंने अपनी पत्नी और बेटी पूजा भट्ट को छोड़कर परवीन बाबी के साथ को अपनाया। आपको बता दें कि परवीन को एक मानसिक बीमारी ने घेर लिया जिसे महेश भट्ट ने अपने कई इंटरव्यू में पैरानायड स्कित्जोफ्रेनिया बताया।

जी हाँ, बीमारी ने परवीन को ऐसा गिरफ्त में लिया कि वो इससे कभी निकल नहीं पाईं और उन्होंने अमिताभ बच्चन सहित तमाम बड़ी हस्तियों पर उनकी हत्या का शक जताते हुए केस दर्ज करवाया था। जी हाँ, कहा जाता है एक दिन महेश भट्ट के पीछे वो बिना कपड़ों के भागने लगीं थीं और अंतिम वक्त में परवीन बाबी इतनी अकेली थीं कि कोई पास तक न भटकता। उनकी मौत के बाद तीन दिनों तक उनकी लाश बेड पर सड़ती रही और जब दरवाजे से ब्रेड-दूध नहीं हटा तो किसी ने पुलिस को खबर दी थी उसके बाद सभी लोगों को उनकी मौत के बारे में पता चला।

Loading...