लखनऊ में आइबीपीएस क्लर्क की परीक्षा में सैंकड़ो अभ्यर्थियों ने जमकर किया हंगामा….

लखनऊ में आइबीपीएस क्लर्क की परीक्षा में सैंकड़ो अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र पर धांधली का आरोप लगाए हुए परीक्षा रूकवा दी। सर्वर डाउन होने की बात कहकर अभ्यर्थियों को परीक्षा हाल में इंट्री नहीं दगई गई जिसके बाद अभ्यर्थियों ने बवाल करना शुरू कर दिया। जब अभ्यर्थी जबरन अंदर गए तो वहां कुछ छात्र पहले से पेपर दे रहे थे। जिस पर अन्य अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया, उन्होंने परीक्षा केंद्र पर पैसे देकर पेपर करवाने और नकल का भी आरोप लगाया। वही बाद मेें परीक्षा निरस्त कर  दी गई।

लखनऊ के बक्शी का तालाब क्षेत्र के छठा मील राथा रोड स्थित एसवी कम्यूटर सेंटर पर आइबीपीएस क्लर्क का पेपर होना था। ये ऑनलाइन पेपर सुबह 10 से 12 बजकर 45 मिनट तक चलना था। अभ्यर्थियों के मुताबिक रिपोर्टिंग टाइम नौ बजे वे सब सेंटर पहुंच गए थे। इसके बावजूद उन्हें अंदर जाने नहीं दिया गया, पूछने पर बताया गया कि सर्वर नहीं चल रहा है जिसकी वजह से बायोमीट्रिक नहीं हो पाएगी। जिस पर अभ्यर्थी हंगामा करने लगे, जब उनका सब्र का बांध टूट गया तो वे सेंटर के अंदर चले गए। अभ्यर्थी पंकज ने बताया कि अंदर रूम में 10 से 12 लड़के पेपर दे रहे थे जिसे देखकर वे आक्रोशित हो उठे। अभ्यर्थियों ने सेंटर पर आरोप लगाया कि पैसे देकर कुछ छात्रों को परीक्षा करवाई जा रही है।

अभ्यर्थियों को कम्यूटर से उठाया 

सर्वर न चलने की वजह से लगभग 300 अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे पाए। जिसकी वजह से परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों को उन्होंने सीट से उठा दिया। वहीं उनके मना करने पर गाली गलौज भी की। वहीं सेंटर पर मौजूद परीक्षा नियंत्रकों ने उन्हें पेपर देने को कहा, लेकिन वो नहीं माने।

पुलिस को बुलाया 

आक्रोशित अभ्यर्थियों की मांग थी कि आइबीपीएस से कोई अधिकारी मौके पर आए। अभ्यर्थी शालिनी ने बताया कि उन्होंने मांग की या तो पेपर दोबारा किया जाए या फिर इसे निरस्त किया जाए। आइबीपीएस के टोल फ्री नंबर पर फोन भी किया गया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद कुछ अभ्यर्थियों ने पुलिस को फोन करके बुलाया और परीक्षा रोकने की प्रार्थना पत्र भी दिया। वहीं इसी बीच सेंटर के लोगों ने छात्रों को दोबारा पेपर करने का आश्वासन दिया। वहीं सभी अभ्यर्थी सेंटर के बाहर खड़े हुए हैं और आइबीपीएस से किसी अधिकारी के आने की मांग कर रहे थे। बाद में केंद्र पर परीक्षा निरस्त कर दी गई जिसके बाद अभ्यर्थी वापस लौट गए। मड़ियांव के इंस्पेक्टर विपिन सिंह ने बताया इस केंद्र की परीक्षा तकनीकी खराबी के कारण निरस्त कर दी गई है। यह जानकारी होने के बाद परीक्षार्थी शांति पूर्वक वापस चले गये

E-Paper