न्यूजीलैंड के दौरे पर अपना पहला मैच खेल रहे पृथ्वी ने शानदार शतक के साथ की इसकी शुरुआत….

- in खेल
Loading...

भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ ने चोट से वापसी करते हुए न्यूजीलैंड में एक धमाकेदार पारी खेली है। इंडिए ए की तरफ से ओपनिंग करने उतरे पृथ्वी ने आतिशी शतक जमाया और टीम ने 372 रन का स्कोर खड़ा किया। इस पारी के दम पर इंडिया ए ने 50 ओवर में न्यूजीलैंड के सामने 373 रन का लक्ष्य रखा।

भारतीय टीम के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने चोट के बाद बेहतरीन वापसी की है। न्यूजीलैंड के दौरे पर खेले जा रहे अनाधिकारिक वनडे सीरीज में पृथ्वी ने धमाकेदार शतक बनाया। पृथ्वी के विजय शंकर ने 58 रन की पारी खेली। इसके आलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार जैसे धुरंधर अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे।

पृथ्वी शॉ की आतिशी शतकीय पारी

न्यूजीलैंड के दौरे पर अपना पहला मैच खेल रहे पृथ्वी ने शानदार शतक के साथ इसकी शुरुआत की। उन्होंने 100 गेंद पर 22 चौके और 2 छक्के की मदद से 150 रन की लाजवाब पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ 89 रन की ओपनिंग साझेदारी भी निभाई।

भारत ने बनाया 372 रन का विशाल स्कोर

पृथ्वी को 150 रन के अलावा विजय शंकर ने 41 गेंद पर 58 रन बनाए और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा मयंक और क्रुणाल पांड्या ने 32-32 रन की पारी खेली।

भारत ने जीता था पहला मुकाबला

इससे पहले इंडिया ए ने पहले मुकाबले में रितुराज गायकवाड के 93 और कप्तान शुभमन गिल के अर्धशतक के दम पर 279 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद खलील अहमद की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड इलेवन को 187 रन पर ढेर कर मुकाबला 92 रन से जीता था।

न्यूजीलैंड दौरे लिए वनडे और टेस्ट टीम का चयन आज 

आज न्यूजीलैंड के दौरे पर खेली जाने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन होना है। चयन से ठीक पहले धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर पृथ्वी ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है। पृथ्वी को टेस्ट में बतौर ओपनिंग विकल्प शामिल किया जा सकता है।

Loading...