इस देशी तरीके से बिना कंडोम बच सकते है प्रेग्नेंट होने से

आज के समय में सेक्स और सेक्स के साथ जीना दोनों में अंतर कर पाना मुश्किल होता जा रहा है वही एक के बाद एक लोग सेक्स को खुल कर जीना चाह्ते है वहीं हम सभी जानते है कि सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल जरुरी है. ये आपको बीमारी से भी बचाता है और अनचाहे गर्भ से भी दूर रखता है. आप भले ही दूसरे तरह के प्रटेक्शन यूज कर रहे हों लेकिन कॉन्डम एचआईवी और एसटीडी के रिस्क को कम करते हैं. लेकिन कई लोगों को बिना कंडोम के सेक्स करना पसंद होता है लेकिन सेफ न होने के कारण वो ये तरीका कम ही अपनाते हैं.

डाउचिंग: इसमें सेक्स के बाद पानी या विनेगर-पानी वाले सॉल्यूशन से वजाइना और इसके आसपास के हिस्से को धोया जाता है. भले ही महिलाएं ये कहें कि ऐसा करने से उन्हें साफ महसूस होता है लेकिन एक्सपर्ट इस तरीके को सपॉर्ट नहीं करते है.

पुल आउट: इस तरीके में इजैक्युलेशन से ठीक पहले वजाइना से पेनिस को बाहर निकाल लेना होता है. ऐसा करने से स्पर्म वजाइना में नहीं पहुंचते और प्रेग्नेंसी का खतरा नहीं रहता है. लेकिन यह तरीका भी भरोसमंद नहीं है.

कंडोम ही ऐसा तरीका है जो अनचाहे गर्भ औऱ एसटीडी से सबसे अच्छा प्रटेक्शन देता है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह वजाइना और स्पर्म के बीच फिजिकल बैरियर का काम करता है.

E-Paper