राज्य अधिवक्ता परिषद के पांच सालाना चुनाव के लिए सुबह 10:00 बजे से शुरू हुआ मतदान

राज्य अधिवक्ता परिषद के पांच सालाना चुनाव के लिए सुबह 10:00 बजे से मतदान शुरू हो गया है, हालांकि शुरुआत में मतदान की रफ्तार बहुत कम है। उम्मीद जताई जा रही है कि समय के साथ मतदान प्रतिशत भी बढ़ेगा। अब तक मतदान का कोई प्रतिशत सामने नहीं आ सका है। उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहर 2:00 बजे तक 30 फीसदी से ज्यादा मतदान हो जाएगा।

गौरतलब है कि राज्य अधिवक्ता परिषद के 25 सदस्यों को चुनने के लिए प्रदेशभर में 17 जनवरी को मतदान हो रहा है। इंदौर में भी इंदौर अभिभाषक संघ के 4897 सदस्य मतदान करेंगे। मतदान शाम 5:00 बजे तक किया जा सकेगा। इसके बाद मत पेटियां सुरक्षित रख दी जाएगी, जो 2 दिन बाद जबलपुर भेजी जाएंगी। वहां से करीब 2 महीने बाद परिणाम घोषित होंगे।

गौरतलब है कि गुरुवार को जिला जज सुशील कुमार शर्मा, निर्वाचन अधिकारी व एडीजे उमेश श्रीवास्तव, एडीजे आलोक मिश्रा, एडीजे तनवीर अहमद, एडीजे प्राणेशकुमार प्राण और एडीजे मनीष श्रीवास्तव ने मतदान के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मतदाता बगैर किसी व्यवधान के मतदान कर सके, इसके लिए पांच बूथ बनाए गए हैं। पुराने अभिभाषक हॉल में दो, कैरम हॉल में एक और जिला अभिभाषक संघ के नए भवन में दो बूथ हैं। इस पर सनद वर्ष के हिसाब से मतदाता मतदान कर सकते हैं।

वाहनों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित

न्यायाधीशों ने बताया कि शुक्रवार को जिला न्यायालय के मुख्य गेट नंबर एक और दो से वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। इन गेटों से मात्र पैदल ही आवागमन किया जा सकेगा। मतदान केंद्र से 200 गज की परिधि में किसी भी चुनाव प्रत्याशी अथवा उनके समर्थकों को चुनाव प्रचार की अनुमति नहीं रहेगी।

न्यायालय का जो परिसर मतदान के लिए कनात से घेरा गया है, उस परिसर के अंतर्गत केवल मतदाता प्रवेश कर सकेंगे। मतदान के लिए मतदाताओं को पहचान पत्र अनिवार्य रूप से दिखाना होगा। शाम 5 बजे मतदान केंद्र पर जो मतदाता उपस्थित होंगे, उन्हें मतदान की अनुमति रहेगी।

E-Paper