इस साल की चर्चित फिल्म हसीन दिलरुबा की शूटिंग होगी हरिद्वार में, पढ़े पूरी खबर

इस साल की चर्चित फिल्म हसीन दिलरुबा की शूटिंग शनिवार से हरिद्वार में होगी। फिल्म में अभिनेत्री तापसी पन्नू और अभिनेता विक्रांत मैसी अहम भूमिका में हैं। विक्रांत शूटिंग के लिए हरिद्वार पहुंच चुके हैं। तापसी के भी जल्द हरिद्वार पहुंचने की उम्मीद है।

फिल्म हसीन दिलरुबा के डायरेक्टर विनिल मैथ्यू कुछ दिन पूर्व ही हरिद्वार पहुंच चुके हैं। डायरेक्टर विनिल मैथ्यू इससे पहले फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ की शूटिंग कर चुके हैं। शूटिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बताया जा रहा है कि हरिद्वार और ऋषिकेश में करीब 80 दिन फिल्म की शूटिंग होगी।

फिल्म की यूनिट के अधिकांश सदस्य शूटिंग के लिए हरिद्वार पहुंच चुके हैं। बृहस्पतिवार को अभिनेता विक्रांत मैसी हरिद्वार आए। विक्रांत इससे पहले फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सन्नी’ की शूटिंग के लिए देहरादून और ऋषिकेश आ चुके हैं। तापसी पहली बार फिल्म की शूटिंग के लिए उत्तराखंड आएंगी। फिल्म की शूटिंग के लिए मोदी भवन पूरी तरह तैयार है। फिल्म यूनिट के सदस्यों ने शूटिंग की पूरी तैयारी कर ली है।

स्थानीय कलाकारों को मिलेगा मौका

इंस्प्रैशन ग्रुप के मयंक सिंह ने बताया कि  हरिद्वार और ऋषिकेश की विभिन्न लोकेशन में फिल्म की शूटिंग की जाएगी। फिल्म में स्थानीय कलाकारों को भी काम करने का मौका मिलेगा। इसके लिए कुछ दिन पूर्व ही स्थानीय कलाकारों को ऑडिशन लिया गया था, जिसके बाद बड़ी संख्या में स्थानीय कलाकारों का चयन किया गया।

राजा-रानी की प्रेम कहानी पर आधारित है ‘जियो लाग्यो’

प्रदेश के युवाओं को हिंदी गानों के बजाय पहाड़ी गीत अधिक पसंद आ रहें हैं। यही कारण है कि लोकगायक भी इन दिनों एक के बाद एक गीत विभिन्न माध्यमों से श्रोताओं तक पहुंचा रहें हैं। इसी के तहत गढ़वाल के कई राजा रानी की प्रेम कहानी पर आधारित गढ़वाली ऑडियो गीत ‘जियो लाग्यो’ का विमोचन किया गया।

रिस्पना स्थित एक होटल में रायपुर विधायक उमेश शर्मा ने गढ़वाली गीत ‘जियो लाग्यो’ का विमोचन किया। उन्होंने ने कहा कि सरकार कलाकारों व लोक संस्कृति के प्रति वचनबद्ध है। इस दौरान पहाड़ की संस्कृति को संजोए रखने में कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया गया।

इस गीत की रचना चंद्रवीर गायत्री ने की है। जिसमें गढ़वाल के कई राजा रानी की प्रेम कहानी को बताया गया है। गीत में बिंदिया रावत ने आवाज दी है। गीत पहाड़ी यादों को तरोताजा कर रहा है। गीत में हुड़का, मोहंग आदि लोकवाद्य यंत्रों की ध्वनि भी सुनाई देगी। चंद्रवीर गायत्री ने बताया कि जल्द ही गीत का वीडियो भी लॉन्च किया जाएगा।

इनका किया सम्मान 

संगीतकार रणजीत सिंह, रंगकर्मी मकान सिंह पटोली, अभिनेता गंभीर सिंह जायेड़ा, गायिका बिंदिया रावत, एसएन एडवाइजर की एमडी पुष्पा गायत्री, गायक चंद्रवीर गायत्री, गायक जितेंद्र पंवार, बवन पुंडीर, उफतारा के महासचिव अमर देव गोदियाल, चंद्र मोहन, भीम सिंह, रणजीत सिंह, अवतार।

E-Paper