बीएसएफ ने फिरोजपुर में भारत-पाकिस्‍तान बॉर्डर पर पांच युवकों को पकड़ लिया, , महिला मित्र से मिलने पहुंचे थे

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास पंजाब के गांव में पांच पयुवकों को गिरफ्तार कर लिया। ये लोग फिरोजपुर जिले के सरहदी गांव गटटी हयात में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे थे। डन्हें हेडक्वार्टर लेकर जाकर पूछताछ की और बाद में उन्‍हें छोड़ दिया गया। ये युवक किसी महिला मित्र से मिलने यहां पहुंचे थे।

सूत्रों मुताबिक पांचों युवक किसी लड़की को मिलने आए थे और सीमा के पास घूमते-घूमते ये सरहदी एरिया के नजदीक गांव गट्टी हयात में पहुंच गए थे। उसी दौरान बीएसएफ के जवानों ने उन्हें देख लिया और काबू कर लिया।  जानकारी के मुताबिक गट्टी हयात में बीतीशाम को बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी से कुछ दूर पांच लड़कों को देखा। जवान ने उन्हें रुकने को कहा और उनसे पूछा कि कुछ नहीं, हम गलती से सीमा पार आ गए हैं।

इसके बाद जवानों ने उन्हें हाथ ऊपर करके खड़े हो जाने को कह दिया। इसके बाद जवानों ने उनसे पूछताछ की। जवानों ने युवकों को बताया कि शाम के समय सीमा के नजदीक घूमने पर पाबंदी है। लड़कों ने बताया कि उन्हें इस बारे जानकारी नहीं है। जवानों ने इस बारे में उच्चाधिकारियों को जानकारी दी और पांचों लड़कों को हुसैनीवाला बीएसएफ के हेडक्वार्टर लाया गया।

बताया जाता है कि उच्चाधिकारियों ने पांचों युवाओं से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह नजदीक के गांवों के ही रहने वाले हैं और किसी अपने दोस्त के साथ आए थे, जो अपनी महिला मित्र को मिलने के लिए आया था। बीएसएफ अधिकारियों की अच्छी तरह से संतुष्टि होने के बाद उन्होंने पांचों लड़कों के नाम और पते लिखने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया।  बता दें कि इस घटना से 24 घंटे पहले गांव टेंडीवाला में पाकिस्तान की तरफ से दो बार ड्रोन भेजा गया था, जिसके बाद से वहां पर हालात  तनावपूर्ण बने हुए हैं।

E-Paper