U-19 वर्ल्ड कप, सेमीफाइनलः पाक पर कहर बनकर टूटे भारतीय बोलर्स, 203 रन से बड़ी जीत

क्राइस्टचर्च. अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारत ने पाकिस्तानी टीम को धूल चटा दी है. मैच में पूरे खेल के दौरान भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज पाकिस्तानी टीम पर हावी दिखाई दिए. भारत ने पाकिस्तानी टीम को 203 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी. अब 3 फरवरी को फाइनल मुकाबले में भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ेंगी. 

भारत की सलामी बल्लेबाजी जोड़ी पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े. पृथ्वी शॉ ने 41 रन बनाए जबकि मनजोत कालरा ने 47 रन बनाए. तीसरे नंबर पर आए शुभम गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली. शुभम गिल ने नाबाद 102 रन बनाए. इसके अलावा एएस रॉय ने भी 33 महत्वपूर्ण रन बनाए.

हालांकि पाकिस्तानी गेंदबाज अरशद इकबाल और मोहम्मद मूसा काफी किफायती साबित हुए. इकबाल ने 3 जबकि मूसा ने भारतीय टीम के 4 विकेट चटके. वहीं, पाकिस्तानी बल्लेबाज इसका फायदा उठा पाने में पूरी तरह नाकाम रहे और भारतीय गेंदबाजों के आगे उनकी एक नहीं चली.

पाकिस्तानी बल्लेबाजों में सर्वाधिक निजी स्कोर 18, 15, 11 का रहा जो क्रमशः रोहेल नाजिर, साद खान, मोहम्मद मूसा ने बनाए. हाल ये था कि 48 रन पर ही टीम के 8 विकेट गिर चुके थे. भारतीय गेंदबाजों में ईशान पोरेल सबसे बेहतरीन बोलर रहे. उन्होंने 6 ओवर में 4 विकेट लिए और 2 मेडेन भी फेंके. शिवा सिंह और आर पराग ने 2-2 विकेट लिए. एएस रॉय और अभिषेक शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

Loading...
E-Paper