जानिए 8 जनवरी 2020 का राशिफल

राशियों का असर

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: बुधवार, पौष मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का राहुकाल: मध्याह्न 12:00 बजे से दोपहर 01:30 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: प्रदोष व्रत।

विशेष: शुक्र कुंभ राशि में।

राशिफल

मेष: मित्र या अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है। वाणी पर संयम रखें। रिश्तों के प्रति सचेत रहें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

वृष: शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन: भावुकता में नियंत्रण रखें। राहु चंद्रमा की युति डिप्रेशन देती है। एकांत में न रहें। परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं।

कर्क: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे आपकी प्रतिष्ठा प्रभावित हो। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा।

सिंह: कर्मक्षेत्र में व्यवधान आएंगे। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सफल होगा।

कन्या: राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

तुला: राजनीतिक या व्यावसायिक प्रतिष्ठा मजबूत होगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।

वृश्चिक: व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी, लेकिन रुपये-पैसे के मामले में सचेत रहें। धन हानि की आशंका है।

धनु: पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी।

मकर: दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ: व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता से सहयोग रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।

मीन: यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। राजनीतिक महत्वाकांक्षा बढ़ेगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

E-Paper