कभी बिस्तर तो कभी नाश्ते की टेबल से ट्वीट करते हैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप

- in अन्तर्राष्ट्रीय

दावोस/वाशिंगटन। अपने ट्वीट को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कभी-कभी बिस्तर पर रहते हुए भी ट्विटर पर सक्रिय रहते हैं। दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक से इतर ब्रिटिश चैनल आइटीवी को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने यह रहस्योद्घाटन किया।

उनका कहना है कि व्यस्त कार्यक्रम होने के कारण कई बार वह बिस्तर पर से या कभी-कभी नाश्ता करते हुए भी ट्वीट कर देते हैं। उनका तर्क है कि वर्तमान में ‘फेक न्यूज’ से निपटने के लिए सोशल मीडिया की जरूरत है। माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर उनके 4.72 करोड़ फॉलोअर हैं। मालूम हो, ट्रंप अक्सर नई योजनाओं की घोषणा, प्रतिद्वंद्वियों पर हमले से लेकर उत्तर कोरिया और पाकिस्तान जैसे देशों के लिए ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं।

इस महीने के शुरुआत में ट्रंप (71) की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी। तब उन्होंने दावा किया था कि उनके पास जो ‘परमाणु बटन’ है वह उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग-उन की तुलना में ‘बड़ा और अधिक शक्तिशाली’ है। अपने ताजा ट्वीट में, ट्रंप ने सोमवार को रैपर जे-जेड को निशाने पर लिया। इससे पहले रैपर ने उन्हें ‘सुपरबग’ करार देते हुए अल्पसंख्यकों के साथ किए जा रहे उनके व्यवहार पर हमला बोला था। ट्रंप ने कहा, ‘अगर मेरे पास संवाद का यह तरीका नहीं होगा तो मैं खुद का बचाव नहीं कर सकता।

Loading...

मुझे बहुत-सी फर्जी खबरें मिलती हैं, बहुत-सी खबरें जो गलत होती हैं या गढ़ी गई होती हैं।’ ट्विटर पर सक्रिय रहने के सवाल पर वह बोले, ‘शायद बिस्तर में रहते हुए, शायद कभी-कभी नाश्ता या लंच करते हुए मैं ट्वीट करता हूं।’ ट्रंप ने यह भी बताया कि उनके ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करने वाले वह इकलौते शख्स नहीं हैं। उन्होंने बताया, ‘आमतौर पर मैं सुबह-सुबह ऐसा कर सकता हूं, क्योंकि उसके बाद मैं दिन भर के लिए व्यस्त हो जाता हैं। कभी-कभी मैं अपने लोगों को ट्वीट करने को कहता हूं।’

Loading...