CAA को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जोधपुर में सभा को करेंगे संबोधित….

Amit Shah Rally in Jodhpur. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जोधपुर में सभा को संबोधित करेंगे। इसी बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने शुक्रवार को ही जोधपुर पहुंचेंगे। ऐसे में कड़ाके की सर्दी के बीच जोधपुर में राजनैतिक गरमाहट रहने की उम्मीद है।

सीएए को लेकर अमित शाह की राजस्थान में इकलौती सभा पहले जयपुर में होने वाली थी, लेकिन बाद में सीएए और एनआरसी के विरोध में खड़े मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उनके घर (गृह जिला जोधपुर) में घेरने की रणनीति के तहत सभा का स्थान बदल दिया गया।

गौरतलब है कि अमित शाह भाजपा की ओर से सीएए के लिए देशभर में जनजागरण की कमान संभाल रहे हैं। देशभर में होने वाली कुल 30 सभाओं में यह दूसरी सभा है। राजस्थान के इस सीमावर्ती जिले में बड़ी संख्या में विस्थापित रहते हैं। जोधपुर के चयन की दूसरी बड़ी वजह यहां विस्थापितों की बड़ी संख्या होना भी है। तैयारियों का जिम्मा स्थानीय सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संभाला है।

सीएम अशोक गहलोत ने कही ये बात

इस बीच, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को ट्वीट में किया है कि गृहमंत्रीजी मेरे जिले में आ रहे हैं, उनका हार्दिक स्वागत है। प्रधानमंत्री जी मन की बात कहते थे, लोग सुनते थे। ऐसी क्या स्थिति बन गई, अब उनको सीएए, एनआरसी व एनपीआर लेकर सफाई देनी पड़ रही है, पूरे मुल्क में नेताओं को भेज रहे हैं कि जाकर जनता को समझाओ। ये नौबत क्यों आई मैं पूछना चाहता हूं।

E-Paper