विराट के विकेट के बाद जडेजा के रिएक्शन पर ICC ने भी ली चुटकी

- in खेल

नई दिल्ली. RCB के खिलाफ पुणे की पिच पर रवींद्र जडेजा को अपने पहले ही ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट मिला. जडेजा ने जो विकेट लिया वो कोई मामूली विकेट नहीं था क्योंकि इस पर RCB के कप्तान और विरोधी खेमें के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली का नाम लिखा था. जडेजा की तेजी से अंदर आती गेंद को विराट समझ पाते उससे पहले उनकी गिल्लियां बिखर गईं.

RCB खेमें का ये सबसे बड़ा विकेट था लेकिन इसके बावजूद जडेजा ने इस विकेट का जश्न नहीं मनाया बल्कि एक ऐसा रिएक्शन दिया जिसके बाद वो सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल होने लगे. कहानी में ट्विस्ट तब और आ गया जब क्रिकेट को चलाने वाली संस्था ICC ने भी जडेजा के अजीबोगरीब रिएक्शन पर चुटकी लेती दिखी.

दरअसल, पहले जडेजा के रिएक्शन को IPL ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा, ” इतना महत्वपूर्ण विकेट लेने के बाद भी जडेजा ने जश्न नहीं मनाया.” IPL के इस ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए ICC ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया,” जब कोई नेशनल टीम के कप्तान को आउट करता है तो ऐसा ही होता है.”

ट्विटर यूजर्स ने जडेजा के इस रिएक्शन को भारतीय क्रिकेट टीम, उसके इंग्लैंड दौरे  और फिर अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप से जोड़ते हुए जमकर मजे लिए हैं.

IPL में तीसरी बार विराट को बनाया शिकार

IPL के इतिहास में जडेजा ने विराट को तीसरी बार अपना शिकार बनाया है. लेकिन उनका इतना हैरान करने वाला रिएक्शन पहले कभी नहीं दिखाई दिया. जडेजा ने विराट से ज्यादा शिकार IPL में सिर्फ शेन वॉटसन और स्टीव स्मिथ का किया है. वॉटसन को जडेजा ने 5 बार जबकि स्मिथ को 4 बार आउट किया है.

विराट का विकेट लेकर बने मैच के हीरो

रवीन्द्र जडेजा ने RCB के खिलाफ मुकाबले में 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए हैं. इसमें विराट के अलावा दो और विकेट पार्थिव पटेल औ मंदीप सिंह के शामिल रहे. यानी अगर देखा जाए तो पुणे में अकेले सर रवींद्र जडेजा ने RCB का किला ढाह दिया और जिसकी वजह से उन्हें बाद में मैन ऑफ द मैच भी मिला.

3 साल बाद किया ये कमाल

T20 क्रिकेट में पिछले 3 साल में ये पहला मौका है जब सर जडेजा ने 3 विकेट चटकाए हैं. इससे पहले उन्होंने साल 2015 में IPL में ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

Loading...
E-Paper