महाराष्ट्र की हमारी सरकार स्थिर होगी: आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र में सोमवार को उद्धव सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हुआ. शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह जिम्मेदारी अहम है. हमारी सरकार स्थिर होगी. हम सभी के बीच अच्छा तालमेल है. हम सभी विषयों पर एक-दूसरे से बात करेंगे.

खास बातचीत में आदित्य ठाकरे ने कहा कि अब विकास का वक्ता आ गया है. समीकरण बदल चुके हैं, जिन लोगों को महाराष्ट्र की सेवा करनी है. वो साथ आए हैं. हमारे साथ सत्यवादी लोग हैं. कांग्रेस-NCP-शिवसेना मिलकर जनता के लिए काम करेगी.

विधानसभा में 105 विधायक विपक्ष के होंगे, ऐसे में काम करना आसान होगा?  इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि आसानी के साथ सारे काम होंगे. हमें जनता के बीच जाना है. हमने जो उन्हें वचन दिया है वो पूरा करना है. हमारा दिल साफ है. हम सत्यवादी लोग हैं और सत्य की हमेशा जीत होती है. हम सत्यमेव जयते में यकीन करते हैं. हमारे मित्र साथी कांग्रेस और एनसीपी में कोई क्रेडिट वॉर नहीं है ना ही कोई अविश्वास है. हम लोग सत्य के साथ बस काम करना चाहते हैं.

आदित्य उद्धव रश्मि ठाकरे नाम के साथ शपथ लेने की क्या वजह थी? इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि ये हमारा संस्कार है. दादा दादी, नाना-नानी के जो संस्कार हैं, उतने ही माता-पिता के भी हैं. मेरी मां राजनीति से दूर रहती हैं, लेकिन जब मैं राजनीति में एंट्री करने जा रहा था तब उन्होंने पूछा था कि राजनीति में आना है कि नहीं? आदित्य ने कहा कि मैं नम्र-विनम्र रहो पर विश्वास करता हूं. मंत्री बनने के बाद भी संगठन के लिए शिवसैनिक बनकर ही काम करूंगा.

E-Paper