महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर तंज कसा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी आक्रामक रुख अपनाए हुए है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर इस मसले पर विरोधियों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष देश को उसी तरह बांटना चाहता है, जैसे 1947 से पहले जिन्ना ने धर्म के आधार पर देश को बांटा था.

केंद्रीय मंत्री बोले कि मैं विपक्ष से पूछना चाहता हूं कि क्या वोट बैंक की राजनीति के लिए वे चाहते हैं कि पाकिस्तान से आने वाले सभी मुसलमानों को भारत की नागरिकता दे दी जाए. उन्होंने कहा कि इस देश में सिर्फ असदुद्दीन ओवैसी ने संविधान को खत्म करने का काम किया है.

मेरठ एसपी विवाद पर गिरिराज सिंह ने कहा कि वहां पर कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे, उसपर मेरठ एसपी ने वही कहा जो सही था. मुझे लगता है कि अगर मुख्तार अब्बास नकवी एसपी का पूरा बयान सुनेंगे तो उनका समर्थन करेंगे. बता दें कि एसपी सिटी की तरफ से कुछ युवाओं को पाकिस्तान जाने के लिए कहा था, जिसपर काफी विवाद हुआ था.

इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर भी तंज कसा. आदित्य ठाकरे के मंत्रिमंडल में शामिल होने पर केंद्रीय मंत्री बोले कि मैं उन्हें बहुत-बहुत बधाई देता हूं, वह राजनीति के शिखर पर पहुंचें.

गिरिराज सिंह बोले कि मैं इतना कहना चाहता हूं कि पहले शिवसेना कहती थी कि ठाकरे परिवार कभी भी सत्ता में पद नहीं लेगा. लेकिन अब उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बन गए, उनके बेटे उनकी ही सरकार में मंत्री बन रहे हैं.

E-Paper