रवींद्र जडेजा ने खुलासा करते हुए बताया, तो इसलिए नहीं मनाया विराट के विकेट का जश्न..?

- in खेल

नई दिल्ली. RCB के कप्तान विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जडेजा के रिएक्शन पर हल्ला मचा है. हर कोई अपने अपने कयास लगा रहा है. कोई इसे भारतीय टीम में उनकी जगह को लेकर देख रहा है तो किसी को इसमें उनके इंग्लैंड दौरे से बाहर होने का खतरा मंडराता नजर आ रहा है. लेकिन हकीकत क्या है उसका खुलासा मैच के बाद खुद रवींद्र जडेजा ने कर दिया है.

जश्न न मनाने की वजह ये है

विराट कोहली को आउट करने के बाद अपने रिएक्शन को लेकर रवींद्र जडेजा ने कहा, ” वो मेरी पहली गेंद थी और मैं उस वक्त जश्न मनाने के लिए तैयार नहीं था. विराट का विकेट बड़ा था इसलिए मैं बस ये सोच रहा था कि मैंने अपनी टीम के लिए बढ़िया विकेट निकाला है.” बता दें कि पुणे की पिच पर CSK और RCB के बीच खेले मुकाबले में जडेजा ने अपने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर विराट को अपना शिकार बनाया था, जिसके बाद उन्होंने जश्न न मनाकर एक अजीबोगरीब रिएक्शन दिया था.

शानदार परफॉर्मेन्स का राज

जडेजा ने मुकाबले में विराट के विकेट सहित 4 ओवर में 18 रन देकर कुल 3 विकेट चटकाए और मैच के हीरो बने. इस शानदार परफॉर्मेन्स के बाद जडेजा ने कहा, ” मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. मैंने प्लान के मुताबिक विकेट टू विकेट गेंदबाजी की और ये काम कर गया. मैंने RCB के 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. उम्मीद है कि आगे के मैचों में भी मैं इसी तरह अच्छा करूंगा.”

Loading...

11वीं बार स्लो-लेफ्ट आर्म स्पिन में फंसे विराट

रवींद्र जडेजा ने जिस गेंद पर विराट कोहली का विकेट लिया वो शानदार थी. T20 क्रिकेट में ये ग्यारहवीं बार था जब विराट स्लो-लेफ्ट आर्म स्पिनर का शिकार हुए थे. इनमें 3 बार उन्हें जडेजा ने आउट किया है. बता दें कि गेंदबाजों में विराट कोहली का सबसे बेहतर 76.09 का औसत स्लो-लेफ्ट आर्म स्पिनर्स के खिलाफ ही रहा है.

भज्जी के साथ छा गए जडेजा

रवींद्र जडेजा को दूसरे छोर से हरभजन सिंह का भी बेहतरीन साथ मिला. दोनों ने सीधी और स्टंप-टू स्टंप गेंदबाजी की, जिसका असर ये हुआ कि दोनों ने साथ मिलकर 8 ओवर में 40 रन दिए और RCB के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह पकड़ाई. IPL-11 में जडेजा के नाम अब 10 मुकाबलों में 6 विकेट हो गए हैं. RCB के खिलाफ मैच से पहले  जडेजा खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और उनके नाम 9 मैचों में सिर्फ 3 विकेट ही थे.

Loading...
E-Paper