फायर कर्मी की हनक के आगे आधिकारी हुए नतमस्तक

सीतापुर। आपदा हो या लगी हो आग, सबसे पहले अपनी जान पर खेलने वाला अग्निशमन विभाग अपनी एक अलग पहचान बना चुका है, जिसका जनमानस भी कायल रहता हैं।
अफ़सोस कि अग्निशमन विभाग सीतापुर में तैनात एक प्रमोट हेड कांस्टेबल अपने आपको किसी आधिकारी से कम शो नही करता है देखने को मिला है कि यह फायर*कर्मी अपनी वर्दी पर अपनी मर्ज़ी से स्टार भी अपने आप घटाता बढ़ाता रहता है या.. यूँ कहा जा सकता है कि यह*कर्मी अपनी ऊँची पहुँच के लिये भी जाना जाता है,
मिली जानकारी के अनुसार यह प्रमोट कर्मी आए दिन अग्निशमन*विभाग सीतापुर में किसी ना किसी से झगड़ा करता रहता है और मुख्य शमन आधिकारी जान कर अंजान बने बैठे रहते है। दबी ज़ुबान में विभाग के कर्मीयो के अनुसार जब भी कोई आधिकारी ने हस्तक्षेप करने का प्रयास किया तो इस प्रमोट कर्मी ने अपनी ऊँची पहुँच के चलते उल्टे ही हस्तक्षेप करने वाले* *आधिकारी के विरुद्ध किसी ना किसी प्रकार से परोक्ष या अपरोक्ष रूप से शिकायत कर दण्डित करने का कार्य अक्सर करता रहता है।
इस प्रमोट कर्मी पर क्या कभी कोई उच्चाधिकारी विभागीय कार्रवाई करने की हिम्मत करेगा, या इस कर्मी के आतंक में फ़ायर कर्मी अपनी ड्यूटी को अंजाम देते रहेंगे।
 
 
 
Loading...