पहले ही दिन दिखे दिल्ली के आप सांसदों के तेवर, राष्ट्रपति के अभिभाषण का किया बहिष्कार

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चल रही सीलिंग और लाभ का पद धारण करने के कारण इसके 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के विरोध में सोमवार को संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन का बहिष्कार किया. आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सदन में एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता के साथ आज शपथ ली. उन्होंने आरोप लगाए कि पार्टी और दिल्ली में उनकी सरकार को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है.

राज्यसभा के तीन सदस्यों और आप के लोकसभा सांसद भगवंत मान, साधु सिंह ने संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के नजदीक नारे लगाए. सिंह ने कहा, हमने सीलिंग, आप के 20 विधायकों की अयोग्यता और रिटेल सेक्टर में एफडीआई का मुद्दा उठाया. हमने मांग की कि विधेयक लाकर सीलिंग को खत्म किया जाए और व्यवसायियों पर लगाए जाने वाले कन्वर्जन शुल्क को खत्म किया जाए.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में निर्वाचन आयोग ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की थी, जिसे राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी. इन विधायकों पर दिल्ली में संसदीय सचिव के रूप में लाभ का पद धारण करने का आरोप था. इससे पहले आप के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्यों ने शपथ ली.

E-Paper