श्रीलंका की तरह हारेगा पंजाब, होल्कर में हल्ला बोलेगा ‘हिटमैन’ लाजवाब

- in खेल

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस को किंग्स इलेवन के खिलाफ आज का मुकाबला उसके दूसरे घर यानी कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेलना है. प्ले ऑफ को लेकर IPL-11 में पंजाब की स्थिति थोड़ी बेहतर है लेकिन मुंबई के लिए अब हर मुकाबला नॉक आउट है, जिसका मतलब है इनके लिए हारना मना है. ऐसे में आज अगर पंजाब को पस्त करते हुए मुंबई इंडियंस को होल्कर पर जीत का हल्ला बोलना है तो जरूरी है कि उसके कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा अपना कुछ अलग रंग दिखाएं. होल्कर पर आज रोहित के बल्ले की बोलने की बात हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इस सीजन मुंबई तभी जीत रही है जब उनका बल्ला रन उगल रहा है.

रोहित चलेंगे, मैच जीतेंगे

IPL-11 में मुंबई इंडियंस ने अब तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 2 में उसे जीत मिली है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है. इस सीजन जो 2 मुकाबले इंडियंस ने जीते हैं उनमें रोहित ने 150 की औसत और 176.47 की स्ट्राइक रेट के साथ 150 रन बनाए हैं. इन दोनों ही मुकाबलों में उनके नाम अर्धशतक भी दर्ज है. अब जरा मुंबई के हारे हुए 6 मुकाबलों में भी रोहित का रिपोर्ट कार्ड देख लीजिए. रोहित शर्मा ने इन 6 मुकाबलों में 7.7 की घटिया औसत और 90.19 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 46 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 18 रन का है.

Loading...

होल्कर में आखिरी मैच में जड़ा था शतक

इन आंकड़ों से साफ है कि इंडियंस को पंजाब के खिलाफ जीतना है तो हिटमैन रोहित को चलना पड़ेगा. और, होल्कर पर पंजाब के खिलाफ रोहित चल भी सकते हैं. जी नहीं, इसकी गारंटी हम नहीं बल्कि उनकी उस पारी के वो आंकड़े दे रहे हैं जो उन्होंने इस मैदान पर आखिरी बार खेले थे. रोहित ने आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. उस मुकाबले में उन्होंने 61 गेंदों पर 118 रन की धमाकेदार पारी खेली थी. ये रोहित के इंटरनेशनल T20 करियर का दूसरा शतक था. 274.41 की स्ट्राइक रेट खेली हिटमैन की इस पारी में 10 छक्के और 12 चौके शामिल थे. बहरहाल, 5 महीने पहले खेली रोहित की इस तूफानी पारी में श्रीलंका तोो तहस-नहस हो गया था . अब जब वो IPL का एक अहम मुकाबला खेलने के लिए फिर से होल्कर स्टेडियम में होंगे तो उनका इरादा वैसी ही पारी खेलकर पंजाब को भी पस्त करने का होगा. 

Loading...