इंटरनल लॉग में थी गड़बड़ी बताकर ट्विटर ने 33 करोड़ यूजर्स को पासवर्ड बदलने को कहा

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने 33 करोड़ (330 मिलियन) यूजर्स से पासवर्ड बदलने का आग्रह किया है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि इंटरनल लॉग में एक बग पाया गया है, जिसे ठीक कर दिया गया है. ट्विटर की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इंटरनल लॉग में बग की वजह से यूजर्स के डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. न ही सुरक्षा प्रभावित हुई है.

मामले के मद्देनज़र एक बयान जारी करते हुए चीफ एग्जेक्यूटिव जैक डोरसे ने ट्वीट कर कहा, “हमने हाल ही में एक बग पाया है, जिसकी वजह से इंटरनल लॉग के पासवर्ड का खुलासा हो गया है. बग को ठीक कर दिया गया है, और किसी भी तरह से डेटा पर कोई प्रभाव नही पड़ा है.”

हालांकि, कंपनी ने सावधानी बरतते हुए अपने यूजर्स को पासवर्ड चेंज करने को कहा है. कंपनी ने कहा है कि इस तरह की बग से जुड़ी समस्या दोबारा न हो, इसके लिए प्लान तैयार किए जा रहे हैं. सोशल मीडिया साइट ट्विटर भी कैंब्रिज एनालिटिका की डेटा घोटाले मामले में घिरी हुई है. ब्रिटेन की राजनीतिक सलाहकार कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका करीब 8.7 करोड़ फेसबुक प्रयोगकर्ताओं के डेटा का इस्तेमाल बिना उनकी जानकारी के करने के लिए विवादों के घेरे में आई थी.

Loading...

फेसबुक के अपने यूजर्स की गोपनीयता को सुरक्षित रखने में नाकामयाब रहने के बाद सोशल मीडिया कंपनियां जांच के घेरे में हैं. ट्विटर जैसी कंपनियों के पास फेसबुक की तुलना में बहुत कम निजी सूचनाएं रहती हैं.इससे पहले इसी महीने फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा था कि 8.7 करोड़ यूजर्स का डाटा अनुचित तरीके से कैंब्रिज एनालिटिका को दिया गया.

Loading...