कर्नाटक में BJP ने किया महिलाओं के अच्छे दिन लाने के लिए बड़े 5 ऐलान

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कर्नाटक के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. राज्य में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा ने मेनिफेस्टो जारी करते हुए कई बड़े ऐलान किए. खास बात ये है कि बीजेपी के इस मेनिफेस्टो के केंद्र में महिलाएं रही हैं. पार्टी ने अपने घोषणापत्र में महिलाओं के लिए कई ऐसी योजनाओं का ऐलान किया है, जिससे उन्हें चुनाव में फायदा मिल सकता है. 

# महिलाओं को दो लाख रुपए तक का 1 प्रतिशत ब्याज दर पर कर्ज

# बीपीएल परिवार की सभी महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन

# 1-2 लाख रुपए मिडिल क्लास और लोअर क्लास की महिलाओं को दिए जाएंगे. (भाग्यलक्ष्मी स्कीम)

# 3 ग्राम का मंगलसूत्र सभी बीपीएल परिवारों की महिलाओं के लिए उनकी शादी के मौके पर.

# महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए पूरे राज्य में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. 

Loading...

# BPL महिलाओं और लड़कियों के लिए मुफ्त सैनिट्री नैपकिन, अन्य महिलाओं को मात्र 1 रुपए में.

आपको बता दें कि शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं से बात की. पीएम ने अपने संवाद में कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं, उनके केंद्र में महिलाएं ही हैं. इसीलिए वोट मांगते समय इन बातों का प्रचार जरूर करें.

राज्य में कितनी महिला वोटर?

आपको बता दें कि चुनाव आयोग के मुताबिक कर्नाटक में कुल 4.96 करोड़ वोटर हैं. इनमें 2.44 करोड़ महिलाएं हैं. इस हिसाब से करीब 49 फीसदी आबादी महिलाओं की है. साफ है कि बीजेपी का टारगेट इन्हीं वोटरों पर है. आपको बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस ने 16, बीजेपी ने 6 और जेडीएस ने कुल 4 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है. राज्य में 15 मई को नतीजे घोषित होंगे. हाल ही में आए कई ओपेनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा होने की आशंका दिखाई दी. ओपेनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.

Loading...