लालू की बहू एेश्वर्या राय ने सास राबड़ी देवी और तेजप्रताप के खिलाफ थाने में दर्ज करायी प्राथमिकी

अपने बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी से पहले राजद सुप्रीमो लालू यादव और राबड़ी देवी अपने बेटों की शादी और बहू घर लाने को लेकर काफी उत्साहित थे। लालू ने पहले ही मजाक ही मजाक में कहा था कि बहू एेसी चाहिए जो सास से न लड़े। लालू यादव ने तभी कहा था कि वे और राबड़ी दोनों बुजुर्ग हो गए हैं, उन्हें ऐसी बहू चाहिए जो संस्कार वाली हो घर को अच्छे से चलाए।

लालू-राबड़ी ने बहू को बताया था संस्कारी और भाग्यशाली

लालू ने बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे दारोगा राय की पौत्री और चंद्रिका राय की बेटी एेश्वर्या राय के साथ बड़ी ही धूमधाम से की थी। इस शाही शादी की चर्चा पूरे बिहार में कई दिनों तक चलती रही थी। आज लालू की वही संस्कारी बहू ने परिवार के कलह को सड़क से लेकर थाने तक पहुंचा दिया है। उन्होंने अपनी सास राबड़ी देवी पर ही कई गंभीर इल्जाम लगाए हैं।

बहू एेश्वर्या ने सास राबड़ी पर लगाया है बड़ा इल्जाम

लालू-राबड़ी की बहू एेश्वर्या राय ने राबड़ी देवी पर बाल खींचकर पीटने का और मोबाइल छीन लेने का इल्जाम लगाते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। रविवार को इसे लेकर काफी देर तक राबड़ी आवास के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। बहू एेश्वर्या मीडिया के सामने रो-रोकर अपना हाल सुनाती रहीं और कहती रहीं कि एेसे लोग किसी यादव का क्या भला करेंगे, तेजस्वी से कुछ नहीं होगा।

तेजस्वी ने कहा-ये सब राजनीति के तहत हो रहा है

एेश्वर्या के आरोपों पर तेजस्वी यादव ने सिर्फ ये कहा कि ये दो लोगों के बीच का मामला है, ये राजनीति से प्रेरित बातें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में कई ज्वलंत मुद्दे लोगों के सामने हैं, जिसपर सरकार को जवाब देना होगा। एेसे में सरकार इनसब से जनता का ध्यान भटकाने के लिए किसी के पारिवारिक मामले को हवा दे रही है।

राजद नेता ने कहा-एेश्वर्या ने सारे झूठे इल्जाम लगाए हैं

इस मामले में राबड़ी देवी या तेजप्रताप की तरफ से अबतक कुछ नहीं कहा गया है। वहीं इस तरह के इल्जाम को सरासर गलत बताते हुए राजद नेता शक्ति सिंह यादव ने मीडिया के सामने कहा कि ये सारी बातें मेरे सामने हुई हैं। ये सब गलत है।

उन्होंने कहा कि एेश्वर्या ने जब ये सब शुरू किया तो मैं वहीं था, मैडम ने मुझे आग तापने को बुलाया था। मैं गया तो हमलोग बात कर रहे थे कि एेश्वर्या कमरे से निकलकर आयीं और मैडम से ऊंची आवाज में बात करने लगीं। मैडम ने कहा कि बाबू, अभी आप कमरे में जाईए। हमलोग कुछ समझ पाते कि एेश्वर्या ने जलती हुई लकड़ी खींची और मैडम पर हमला कर दिया।

शक्तिसिंह ने बताया कि उसके बाद हमलोग कुछ समझ पाते कि वो दौड़ती हुई बाहर गईं। किसी ने उनसे मारपीट क्या? कुछ कहा तक नहीं। वो बाहर जाकर जोर-जोर से रोने लगीं। उनके हमले में मैडम भी घायल हो गईं हैं। उनका हाथ जल गया है। उनके ऊपर एेसा इल्जाम लगाना बहुत ही संगीन है।

यादव ने कहा कि दरअसल, कल यानि 17 दिसंबर को तेजप्रताप और एेश्वर्या के तलाक के मुद्दे पर कोर्ट की बड़ी सुनवाई हो सकती है। शायद उसे ही लेकर चंद्रिका राय जी का परिवार परेशान है और इस तरह इस मसले को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही है।

इसके साथ ही राजद नेता सुबोध राय ने भी कहा है कि ये सब गलत आरोप लगाया गया है और ये सब राजनीति से प्रेरित होकर इसे अलग रंग देने की कोशिश की जा रही है।

एेश्वर्या ने दर्ज कराया है घरेलू हिंसा का मामला

एेश्वर्या राय ने सास राबड़ी देवी, पति तेजप्रताप सहित तीन लोगों के खिलाफ घरेलू हिंसा के तहत महिला थाने में मामला दर्ज कराया है। बता दें कि रविवार की शाम अचानक लालू परिवार के घर का मामला सड़क पर पहुंच गया और उनकी बहू एेश्वर्या राय ने अपने ऊपर हुए हमले की शिकायत पिता चंद्रिका राय से की। बेटी की शिकायत पर चंद्रिका राय, पत्नी और अपने समर्थकों के साथ लालू आवास के बाहर पहुंच गए और राबड़ी देवी पर कई गंभीर आरोप लगा दिया।

चंद्रिका राय ने दी है अंजाम भुगतने की धमकी

चंद्रिका राय ने राबड़ी देवी पर आरोप लगाते हुए अंजाम भुगतने की धमकी भी दे डाली। गौरतलब है कि इससे डेढ़ महीने पहले भी लालू परिवार में सास-बहू का झगड़ा सड़क पर आया था जिसे बीच बचाव के माध्यम से सुलझाने की कोशिश की गई थी और फिर रविवार को ये बड़ा मामला सामने आया है।

राबड़ी ने कहा था-मिली है संस्कारी बहू 

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने खुद अपने बड़े बेटे तेजप्रताप के लिए एेश्वर्या को चुना था औऱ कहा था कि उन्हें खुशी है कि उन्हें अपनी पसंद की बहू मिल गई है। उनकी होने वाली बहू बेहद संस्कारी है। उन्होंने इससे पहले भी कहा था कि मुझे अपनैे बेटों के लिए संस्कारी बहू चाहिए ना कि मॉल जाने वाली।

अपनी भावी बहू के बारे में तब राबड़ी ने कहा थआ कि ऐश्वर्या राय अच्छी और काफी संस्कारी हैं और उनमें खास बात यह है कि वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं। उसे मैं बचपन से जानती हूं। जब वह छोटी थी तब से उसे देखती आ रही हूं।

बहू के राजनीति में आने के सवाल पर राबड़ी ने कहा था कि ऐश्वर्या की पैदाइश एक राजनीतिक परिवार में हुई है, इसलिए बहू भी राजनीति में आ सकती है, उसमें कोई बड़ी बात नहीं है। वह भी बचपन से राजनीति देख रही है।अगर ऐश्वर्या राजनीति में आएगी तो उसे मेरा और लालू प्रसाद का पूरा समर्थन मिलेगा। तब राबड़ी को कहां पता था कि उनके साथ एेसा भी होगा?

लालू प्रसाद ने भी अपनी होने वाली बहू ऐश्वर्या राय से खुद फोन पर बात कर उसे सौभाग्यशाली बताया था उन्होंने तेजप्रताप की शादी से पहले ही एेश्वर्या राय को कहा था कि तुम्हारे घर में पैर पड़ते ही सबकुछ ठीक होने लगा है।

एेश्वर्या की मां पूर्णिमा राय ने भी बेटी की शादी से पहले कहा था कि ऐश्वर्या जिस तरह से हमारे घर के लिए लक्ष्मी का रूप बनकर रही हैं वैसे ही वह लालू जी के घर भी लक्ष्मी के रूप में अपने कदम रखने जा रही हैं। ऐश्वर्या की होने वाली सास राबड़ी देवी ने खुद उसे पसंद किया और उसे काफी मानती भी हैं।

राबड़ी ने तेजप्रताप के तलाक की अर्जी देने के बाद भी दिया था एेश्वर्या का साथ

बता दें कि शादी के कुछ महीने बाद ही तेजप्रताप ने एेश्वर्या राय से तलाक लेने की अर्जी कोर्ट में दी थी। उन्होंने एेश्वर्या पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उनकी तलाक की अर्जी पर सुनवाई हुई थी। लेकिन, इस दौरान राबड़ी देवी ने बेटे का साथ नहीं, बहू का साथ दिया था और तब से एेश्वर्या राबड़ी आवास पर ही रह रही थीं।

राबड़ी देवी को यकीन था कि तेजप्रताप मान जाएंगे और तलाक की अर्जी वापस ले लेंगे। लेकिन, बेटे की जिद को लेकर उन्होंने इस मामले पर चुप्पी साध ली। कुछ दिनों पहले भी एेश्वर्या ने सास पर खाना ना देने, घर से निकालने और मारपीट का आरोप लगाया था। फिर से उन्होंने रविवार को एेसा ही आरोप लगाया है।

E-Paper