टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 288 रन बनाए: FIRST ODI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 288 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 289 रनों का टारगेट दिया. भारत के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए.

जबकि श्रेयस अय्यर ने 70 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की. केदार जाधव ने 40 रन का योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल, अल्जारी जोसेफ और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए.

केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ओपनिंग के लिए उतरी, लेकिन टीम इंडिया को जैसी शुरुआत की उम्मीद थी वैसी नहीं हुई. भारत को पहला झटका 7वें ओवर में लगा जब केएल राहुल को शेल्डन कॉटरेल ने शिमरोन हेटमेयर के हाथों कैच आउट करा दिया.  केएल राहुल 6 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद इसी ओवर की आखिरी गेंद पर शेल्डन कॉटरेल ने भारत के कप्तान विराट कोहली को चार रन के निजी स्कोर पर बोल्ड करते हुए पवेलियन लौटा दिया. अल्जारी जोसेफ ने टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया, जब उन्होंने रोहित शर्मा को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट करा दिया. रोहित शर्मा 36 रन बनाकर आउट हुए. श्रेयस अय्यर 70 रन बनाकर आउट हुए.

E-Paper