दिग्गज फिल्म एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी की बेटी पायल का एक लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन….

दिग्गज फिल्म एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी की बेटी पायल का एक लंबी बीमारी के बाद अपने निधन हो गया। वह बचपन से ही टाइप 1 डायबिटीज से पीड़ित थी। मौसमी चटर्जी की बेटी पायल डायबिटीज से पीड़ित थी जो कि जानलेवा साबित हुआl वह 2018 से ही कॉमाटोज के कारण बिस्तर पर थी। उन्हें बहुत कम उम्र में ही टाइप 1 डायबिटीज हो गया था और वह 2017 से अस्पताल आ जा रही थीl

पायल ने 2010 में डिकी सिन्हा नामक बिजनेस मैन से शादी कर ली थी। उन्हें अप्रैल 2018 में अस्पताल कोमा के कारण भर्ती कराया गया था और फिर ठीक होने के बाद वह अपने पति के साथ घर लौट आईं थी। हालांकि कुछ महीने बाद मौसमी चटर्जी और उनके पति जयंता मुखर्जी बेटी पायल की पति डिकी सिन्हा के साथ कड़वी लड़ाई के दौर से गुज़रे, जिसमें बेटी पायल की मेडिकल ज़रूरतों की उपेक्षा की बात थीं।

याचिका में यह भी दावा किया गया है कि उन्होंने पायल के खान-पान में अस्पताल द्वारा सुझाए जाने के बाद भी है। मौसमी चटर्जी ने दावा किया कि उन्होंने बेटी के मेडिकल पेपर और गार्डियन नियुक्त करने के अधिकार से भी वंचित कर दिया। उन्होंने चिकित्सा देखभाल के दौरान पायल से मिलने देने से भी इनकार कर दिया। मौसमी ने अदालत से अनुरोध किया कि उन्हें पायल के अभिभावक के रूप में नियुक्त किया जाए ताकि वह उनकी देखभाल कर सके। पायल का निधन 45 वर्ष की आयु में हो गया।

उनके निधन की खबर सुनकर, अभिनेता तुषार कपूर ने दुख व्यक्त करने और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए ट्विटर पर संवेदना जताई।

E-Paper