अगर आपको सुंदर और गोरी त्‍वचा चाहिये तो अभी लगाए ये फेस पैक….

बहुत सी महिलाओं की त्‍वचा औयली होती है, जिस कारण हर समय उन्‍हें पिंपल का दर्द झेलना पड़ता है. ऐसे में चंदन पाउडर का फेस पैक उनके बहुत काम आ सकता है. अगर आपको सुंदर और गोरी त्‍वचा चाहिये तो अभी से ही चंदन फेस पैक लगाना शुरु कर दें. अगर आप समझ नहीं पा रही हैं कि चंदन पाउडर को कौन कौन सी सामग्रियों के साथ मिला कर फेस पैक बनाएं तो, नीचे आपकी मदद के लिये ऐसे फेस पैक दिये हुए हैं जो आसानी से घर में बनाए जा सकते हैं और आपको त्वाचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं और उनमें बिल्‍कुल खर्च भी नहीं होगा.

हल्‍दी और नींबू के साथ: आप हल्‍दी और चंदन पाउडर मिला कर चमकदार त्‍वचा पा सकती हैं. इसमें नींबू की भी कुछ बूंदे डालें, जिससे त्‍वचा साफ हो जाए.

दूध: अगर आपकी त्‍वचा पिंपल होने कि वजह से लाल पड़ चुकी है और उसमें जलन होती है तो, फिर चंदन और दूध मिला कर पेस्‍ट बना कर चेहरे पर लगाइये. इससे आपको काफी राहत मिलेगी.

टमाटर: टमाटर काट कर उसका पल्‍प निकालिये और उसमें मुल्‍तानी मिट्टी और चंदन पाउडर मिलाइये. इस पैक को लगाने से चेहरे की रंगत में निखार आता है.

अंडा और शहद: अगर चेहरे पर झुर्रियां पड़ गई हों तो अंडे को शहद और चंदन पाउडर के साथ मिलाएं और चेहरे पर लगाएं. इससे स्‍किन टाइट बन जाएगी.

दही: चंदन पाउडर को दही के साथ मिला कर लगाने से चेहरा गोरा बनता है और सन टैनिंग भी मिटती है.

बादाम पाउडर और दूध: एक कटोरे में बादाम पाउडर को चंदन पाउडर और हल्‍के से दूध के साथ मिलाइये. इसे चेहरे पर लगा कर सुखा लें और फिर पानी से धो लें.

लेवेंडर का तेल: अपनी थकान भरी त्‍वचा को रिलैक्‍स बनाने और डार्क स्पाट को हटाने के लिये आप लेवेंडर के तेल और चंदन पाउडर को मिला कर पेस्‍ट बनाइये. इससे स्‍किन भी टाइट होती है.

E-Paper