महंगाई के चलते इन दिनों प्याज की बिक्री हुई काफी कम

Loading...

आपको दीवार फिल्म का वह फेमस डायलॉग याद होगा जिसमें अमिताभ बच्चन बोलते हैं कि मेरे पास गाड़ी है, बंगला है और बैंक बैलेंस है, तुम्हारे पास क्या है? इस पर शशि कपूर कहते हैं कि मेरे पास मां हैं भाई। इसी तरह प्याज की महंगाई का दर्द बयां करता डायलॉग इन दिनों सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है कि मेरे पास गाड़ी है, बंगला है, बैंक बैलेंस है, तेरे पास क्या है…?, मेरे पास 50 किलो प्याज है। कोई अपनी पत्नी को बर्थडे पर प्याज की बोरी गिफ्ट में दे रहा है। एक मैसेज यह कि टीवी सीरियल केबीसी में विजेता प्रतिभागी से पूछा जा रहा है कि आप जीते हुए इतने पैसों का क्या करेंगे? इस पर प्रतिभागी कहता है कि मैं घर के लिए इनसे प्याज लाऊंगा। ऐसे तरह- तरह के मैसेज सोशल मीडिया में छाए हुए हैं।

गाजर, मूली बनने लगे प्याज के विकल्प-

महंगाई के चलते इन दिनों प्याज की बिक्री काफी कम हो गई है। न सिर्फ आम उपभोक्ता बल्कि होटल कारोबारी भी गाजर, मूली को प्याज के विकल्प के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए इनकी बिक्री भी बढ़ गई है।

80 से 100 रुपये किलो बिका

पिछले दिनों 140 रुपये किलो तक पहुंच चुका प्याज बुधवार को राजधानी में 80 से 100 रुपये किलो में बिका। हालांकि क्वालिटी के अनुसार 60 रुपये किलो में भी प्याज उपलब्ध है। कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में इसकी कीमत में और गिरावट आएगी क्योंकि कीमत बढ़ने के कारण मांग में काफी कमी आ गई है।

Loading...