देश को धर्म के आधार पर नहीं बांटा जा सकता: तेजस्वी यादव

नागरिकता संशोधन विधयेक (कैब) को लेकर देशभर में विपक्ष की तरफ से बयानबाजी और विरोध का दौर जारी है। वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी इस बिल को लेकर पटना में विरोध कर रहे है। तेजस्वी ने कैब को अंसवैधानिक करार दिया।

तेजस्वी ने कहा कि कैब असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान में यह साफ तौर पर लिखा है कि देश को धर्म के आधार पर नहीं बांटा जा सकता है। उन्होंने नागरिक संशोधन विधेयक बिल के समर्थन को लेकर जेडीयू पर निशाना साधा है।

तेजस्वी ने कहा कि नागरिक संशोधन विधेयक के लोकसभा में पास हो जाने के बाद ,कुछ जेडीयू नेताओं ने इसको लेकर सवाल उठाए हैं। ये सब उनके ड्रामे का हिस्सा है। आरजेडी नेता ने कहा कि जेडीयू के किसी नेता के पास इतनी हिम्मत नहीं है कि वह नीतीश कुमार जी के खिलाफ जा सके। नीतीश जी ने सत्ता में बने रहने के लिए बिल का समर्थन करके समझौता किया है।

गौरतलब है कि लोकसभा ने सोमवार रात नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है।

E-Paper