49 रुपये वाले प्लान को हटा दिया जियो ने

बीते 6 दिसंबर को रिलायंस जियो ने टैरिफ प्लान्स में बदलाव किया था. हालांकि इस दौरान कंपनी ने जियोफोन प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी. कंपनी ने अभी इन प्लान्स की कीमतें तो नहीं बढ़ाई है लेकिन सबसे सस्ते 49 रुपये वाले जियोफोन प्लान को हटा दिया गया है. अब प्लान्स 75 रुपये से शुरू हो रहे हैं. कुछ हफ्तों पहले जियो ने यूजर्स के लिए नए ऑल-इन-वन प्लान्स को पेश किया था. 75 रुपये वाला प्लान इसी का हिस्सा है.

जियोफोन ग्राहकों के लिए रिचार्ज के लिए 99 रुपये, 153 रुपये, 297 रुपये और 594 रुपये वाले प्लान्स भी उपलब्ध हैं, लेकिन ग्राहकों को नॉन-जियो मिनट्स के लिए IUC टॉप-अप रिचार्ज कराना होगा.

रिलायंस जियो के जियोफोन ने 1,500 रुपये कीमत होने की वजह से लाखों ग्राहकों को आकर्षित किया था. हालांकि जियोफोन यूजर्स के लिए सबसे अच्छी बात ये थी कि उनके लिए 49 रुपये वाला प्लान उपलब्ध था. इस प्लान में जियो द्वारा बिना FUP लिमिट अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 28 दिनों के लिए 1GB डेटा दिया जाता था. हालांकि IUC टॉप-अप वाउचर के आने के बाद 49 रुपये वाला प्लान खरीदने वाले ग्राहकों को IUC टॉप-अप रिचार्ज खरीदने की जरूरत पड़ रही थी.

हालांकि अब टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्लान को ही हटा दिया गया है. पिछले हफ्ते रिलायंस जियो ने कीमतों में बढ़ोतरी करते हुए अपने टैरिफ प्लान्स को अपडेट किया था. अब 49 रुपये वाले प्लान को भी हटाया जाना इसी का हिस्सा हो सकता है. साथ ही आपको बता दें चूंकि जियोफोन के प्लान्स अपडेट नहीं हुए हैं इसलिए अब प्लान्स की कीमत 75 रुपये से शुरू होती है.

E-Paper