चोरी से सरकारी बस को लेकर गया प्राइवेट बुकिंग पर, अधिकारियों में मचा हड़कंप

-एक कर्मचारी की संविदा समाप्त तो दूसरा हुआ  सस्पेंड

हरदोई। जिले के परिवहन विभाग में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब रोडवेज बस को बारात में बुकिंग पर ले जाने के मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक ने बस ड्राइवर की सेवा समाप्त कर दी गई और एक वरिष्ठ लिपिक को सस्पेंड कर दिया गया।

वीओ—01—–दरअसल, हरदोई से हरपालपुर होकर कन्नौज जाकर वापसी करने वाले रास्ते पर परिवहन विभाग सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरबी यादव को सूचना मिली थी कि कार्यालय को बगैर सूचना दिए ड्राइवर रामजी सैनी बस नंबर यूपी 30-1528 को बारात में लेकर गया है। इस सूचना पर क्षेत्रीय प्रबंधक ने जब मामले की जांच कराई, तो रंगे हाथों ड्राइवर को बारातियों से भरी बस के साथ पकड़ लिया गया। जब मामले में जांच कराई गई, तो वरिष्ठ लिपिक आरएल यादव भी दोषी पाए गए, जिस पर उनको सस्पेंड कर दिया गया।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरबी यादव ने बताया कि यहां से बुकिंग पर जाने वाली हर गाड़ी के लिए चार्टेड बुकिंग होती है। इसके लिए जो देय धनराशि बनती है, उसे निगम के खाते में जमा कराना पड़ता है, जिसके बाद बुकिंग के लिए अनुमति दी जाती है। उन्होंने बताया कि यह लोग वहां से बारात की बुकिंग कर बगैर विभाग की जानकारी के चोरी-छिपे लेकर आ रहे थे। मामले की सूचना पर रास्ते में जब बस को चेक किया गया, तो बारातियों से भरी बस मिली और उसमें 52 बाराती सवार थे। मामले में दोषी चालक रामजी सैनी की संविदा को समाप्त कर दिया गया है और वरिष्ठ लिपिक आरएल यादव को सस्पेंड कर दिया गया है।

बाइट—आरवी यादव क्षेत्रीय प्रबंधक हरदोई।

Loading...

visual……001

visual……………002

byte—arm hardoi…….

Loading...