उद्धव ठाकरे ने दिया बड़ा बयान -जब तक चीजें साफ नहीं होती हम बिल का…

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में सोमवार को पास हो गया है। अब बुधवार को इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा। अगर यह बिल राज्यसभा में भी पास हो जाता है तो इसे राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होते ही यह बिल कानून का रुप ले लेगा। इसी बीच बिल को लेकर असम में भारी विरोध हो रहा है। मंगलवार को राज्य में कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए। इस बीच बाजार भी बंद हैं।

महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान सामने आया है। राज्यसभा में बिल पेश होने के एक दिन पहले उद्धव ने कहा कि जब तक हर नागरिक के मन से संशय दूर नहीं हो जाता और चीजें पूरी तरह से साफ नहीं हो जाती, शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन नहीं करेगी।

नागरिकता संशोधन बिल पर JDU में दो फाड़

नागरिकता संशोधन बिल को समर्थन देने पर भाजपा की सहयोगी पार्टी जेडीयू में दो फाड़ हो गई है। पार्टी ने लोकसभा में बिल के समर्थन में वोट किया था। अब पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर का कहना है कि पार्टी को इसके समर्थन पर फिर विचार करना चाहिए। इसके बाद पवन वर्मा ने भी प्रशांत किशोर का समर्थन किया है।

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने इस बिल को भारतीय संविधान पर हमला बताया है। उन्होंने कहा कि जो भी इस बिल का समर्थन कर रहा है वह हमारे देश की नींव को खत्म करने की कोशिश कर रहा है।

E-Paper