लास्‍ट मिनट में ट्रिप बनी तो इन जगहों पर जाएं और जन्‍नत का एहसास पाएं

Loading...

हर कोई अपने बिजी शेड्यूल से निकलकर सैर पर जाना चाहता है लेकिन छुट्टियां न होने के चलते यह मुराद अधूरी रह जाती है। लेकिन, लास्‍ट मिनट में आप की ट्रिप बन रही है तो इन पांच जगहों पर जरूर जाएं। यहां का प्राकृतिक सौंदर्य आपके जीवन को नई दिशा देने के साथ जन्‍नत का एहसास करा सकता है।

कुर्ग के आलीशान रिजॉर्ट 

अगर आप रिजॉर्ट बुक कर रिलैक्‍स करने के इरादे से ट्रिप प्‍लान कर रहे हैं तो आपके लिए कुर्ग बेहतरीन डेस्टिनेशन साबित हो सकती है। बंगलुरू से कुछ घंटों की दूरी पर बसा यह इलाका आप बाईरोड के जरिए एक्‍सप्‍लोर कर सकते हैं। एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए यहां पर ट्रैकिंग के काफी अवसर मौजूद हैं। यहां की कुर्ग चाय और कॉफी पीना न भूलें।

पर्वतों का घाट ऊटी 

पश्चिमी पर्वत श्रंखला का घाट कहा जाने वाला ऊटी आपके लिए शानदार जगह बन सकती है। तमिलनाडु का यह शहर आपको कई तरह के रोमांच से रूबरू कराएगा। यहां के बाग, म्‍यूजियम पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहते हैं। यहां नीलगिरी पर्वत श्रंखला से गुजरती रेल का सफर अलग ही दुनिया का अनुभव कराता है। यह रेलवे प्‍लेस यूनेस्‍को की तरफ हैरिटेज प्‍लेस घोषित किया जा चुका है।

मेघालय में प्रकृति के नजारे

दिसंबर के महीने में मेघालय की सैर प्रकृति और जीवन को नए तरीके से देखने का अनुभव दे सकती है। यहां का लजीज ब्रेड पकोड़ा और गर्मागर्म चाय आपकी ट्रिप को शानदार बना देगी। यहां की खूबसूरती आप बिना पलक झपकाए देखते रह जाएंगे। मेघायल की उमैम झील दर्शकों की सबसे पसंदीदा जगहों में एक है। यहां जाना मतलब आपकी यात्रा का संपूर्ण सुख पाना हो सकता है।

अंडमान और औली में करें मजे 

दिसंबर में अचानक से आपकी ट्रिप फाइनल हो रही है तो आपको अंडमान जरूर जाना चाहिए। यहां के आइलैंड और प्राकृतिक माहौल आपको जिंदगी देखने का नजरिया बदल देगा। एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए यहां पानी पर खेले जाने वाले कई स्‍पोर्ट्स संचालित किए जाते हैं। इसी तरह हिमालयन रिजॉर्ट में रुकने का आनंद लेना चाहते हैंतो आपको औली की सैर पर निकलना चाहिए। यहां स्किइंग, ट्रैकिंग, रोपवे, कैंपिंग का मजा ले सकते हैं।

Loading...