जानिए कैसे लाइट फाउंडेशन लगाकर पाएं ब्राईट स्किन टोन

यदि बात की जाये फेस पर मेकअप करने की तो बहुत सी लड़कियों के साथ होता है कि उनको उनकी स्किन टोन के अकॉर्डिंग फाउंडेशन मैच करना काफी मुश्किल टास्क लगता है. वैसे मेकअप से पहले फेस पर बेस अप्लाई करना बहुत ज़रूरी होता है जैसे आपकी स्किन टोन है वैसा ही फाउंडेशन अप्लाई करने में आपको टाइम  लगता तो आज हम आपको आपकी स्किन टोन से लाइट कलर अप्लाई करना वो भी कम समय में. 

अगर आपका फाउंडेशन लाइट शेड का है तो आप अपने चेहरे के ऊपर से थोड़ा सा डार्क शेड का कॉम्पैक्ट यूज़ करके ऊपर से एक लेयर डार्क कॉम्पैक्ट लगाकर अपने फोरहैड, चीन और नोज को एक बैलेंस्ड कलर दे सकती है. यदि आपको लगता है कि आपका फाउंडेशन लाइट शेड का है तो आप उसे हाइलाइट्स के लिए यूज़ कर सकते है.

आप फोरहैड के साथ नोज को हाईलाइट करने और अपर चीक्स पर अप्लाई कर सकती है. आप चाहे तो अपनी ऑय ब्रो के ऊपर साइड और लिप्स के ऊपर हल्का-सा अप्लाई करके हाईलाइट कर कर सकती है. आपके फाउंडेशन में ब्रोंज़र मिक्स करके भी अप्लाई करके भी अपने लाइट फाउंडेशन को डार्क फाउंडेशन में ब्लेंड करके एक कस्टमाइज़ शेड भी बना सकती है और अगर फाउंडेशन में थोड़ी सी कोल्ड क्रीम मिलाकर लगाते है  तो वो आपकी स्किन में ज्यादा बेटर तरीके से ब्लेंड होती है.

E-Paper