पुरुष लिंग से जुड़ी इन बीमारियों को कभी न करें अनदेखा, वरना बढ़ सकती है परेशानियां

क्या आप जानते है? पुरुषों (men) को अक्सर अपने प्राइवेट पार्ट से जुड़ी बीमारियों का सामना करना पड़ता है. ऐेसे में कई पुरुष तो ऐसे भी हैं जो अपनी बीमारी डॉक्टरों से छुपाते हैं और नजरअंदाज करते हैं. बता दें रिपोर्ट की मानें तो पुरुषों पीनिस (penis) से जुड़ी कई ऐसी बीमारी होती हैं जिसकी लापरवाही बेहद नुकसानदायक साबित हो सकती है.

पीनिस पर है दाना और फुंसी तो हो जाए सावधान: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बता दें अगर किसी के पीनिस पर किसी प्रकार का दाना या फुंसी हो तो ये काफी नुकसानदायक हो सकती है. इससे स्किन कैंसर या फिर एचआईवी होने का डर रहता है.

नहीं होना चाहिए पीनिस पर किसी तरह का झुकाव; अगर आपके पीनिस में किसी प्रकार का झुकाव है तो Peyronie’s disease इससे हो सकती है. इस वजह से इरेक्शन में भी काफी दिक्कत आने लगती है. ये एक ऐसी दिक्कत है जिसकी वजह से पीनिस के फाइब्रस टेढे हो जाते हैं.

पीनिस पर नहीं होनी चाहिए खुजली: अगर आपके पीनिस पर किसी तरह की खुजली है तो इससे इंनफ्केशन हो सकता है. इसलिए अपने प्राइवेट पार्ट को हमेशा साफ रखें और डॉक्टर को जरुर दिखाएं.

सीमन पर ब्लड ना होना हो सकता है बेहद नुकसानदायक: अगर आपके सीमन में ब्लड नजर नहीं आए तो यह हिमेटोस्पर्मिया का कारण हो सकता है. कई बार सीमन में पुरुषों को ब्लड नजर नहीं आता जो कि पीनिस के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है. इसलिए इसके लिए भी डॉक्टर के पास तुरंत जाएं और अपनी जांच करवाएं.

E-Paper