संसद परिसर में असंसदीय भाषा का इस्तेमाल न हो राजनाथ सिंह: बीजेपी संसदीय दल की बैठक

Loading...

संसद परिसर में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि असंसदीय भाषा का इस्तेमाल न हो और सदन में सांसदों को उपस्थित रहना चाहिए.

संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है जिसे देखते हुए सांसदों की हाजिरी को लेकर राजनाथ सिंह ने अहम निर्देश दिए. सरकार इस सत्र मे कई अहम विधेयक पारित कराना चाहती है जिसके लिए सांसदों की उपस्थिति जरूरी होगी.

रक्षा मंत्री ने बैठक में सांसदों को नपे-तुले बयान देने की भी नसीहत दी. उनका यह निर्देश सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और अनंत हेगड़े के हालिया बयान के बाद आया है.

बैठक में राजनाथ सिंह ने कहा, बीजेपी को विपक्ष के खिलाफ आक्रामक होना है लेकिन विरोध में इस हद तक नहीं जाना है जैसा कांग्रेस करती है. राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी अन्य दलों से कई मायनों में अलग पार्टी का स्थान रखती है.

बीजेपी सांसदों के बीच संसद में अनुपस्थित रहने का मुद्दा मंगलवार को संसदीय दल की बैठक में उठाया गया, जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार सांसदों की पर्याप्त उपस्थिति की कमी पर नाखुशी जाहिर कर चुके हैं.

सूत्रों के अनुसार, राजनाथ सिंह ने पार्टी के सांसदों से बड़ी संख्या में उपस्थित रहने को कहा जब गृह मंत्री अमित शाह संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पेश करें, क्योंकि यह मसौदा कानून अनुच्छेद 370 को निरस्त करने जितना ही जितना महत्वपूर्ण है.

Loading...