अब कन्नौज में माहौल बिगडऩे की कोशिश, चार दुकानों में लगी आग

कन्नौज। सदर कोतवाली अंतर्गत मिठाई की दुकान व सौरिख के नादेमऊ चौराहे पर पेट्रोल डाल तीन दुकानों में आग लगाकर माहौल बिगाडऩे की कोशिश की गई। आग से दो दुकानें पूरी तरह राख हो गईं जबकि जबकि तीन बाइकें भी जल गईं। दमकल जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। डीएम व एसपी ने सौरिख पहुंच मामला संभाल लिया। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

फीरोजाबाद के चंद मार्ग गेट निवासी टिच्चू कई साल से कन्नौज में रह रहे हैं। पाल चौराहे के पास मिठाई की उनकी दुकान है। पास में ही वह किराये के कमरे में रहते हैं। रविवार शाम दुकान बंद कर घर चले गए। देर रात शरारती तत्वों ने दुकान में आग लगा दी। धुआं उठता देख वहां रहने वालों ने दमकल विभाग के साथ उनको सूचना दी पर तब तक आग की लपटें विकराल हो चुकी थी। दमकल विभाग के जवानों ने किसी तरह आग बुझाई। इस दौरान पड़ोस में रिपेयङ्क्षरग की दुकान के बाहर खड़ीं तीन पुरानी बाइकें भी जल गईं।

पीडि़त के मुताबिक नकदी समेत अन्य सामान जल गया। एसआइ सुभाष कुमार ने बताया कि आसपास के दुकानदारों से पूछताछ की गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आग लगाने वालों को पकड़ा जाएगा। दुकानदार ने बताया कि दुकान के अंदर एक भरा सिलेंडर भी रखा था। सिलेंडर आग पकड़ लेता तो उसके फटने से बड़ा हादसा हो सकता था।

Loading...

दूसरी घटना नादेमऊ चौराहा पर हुई। यहां आसिफ अली की पान मसाला की दुकान और गुड्डन गुप्ता की टीवी सेंटर व कामरान की फोटो स्टूडियो की दुकान में सोमवार तड़के चार बजे अराजक तत्वों ने माहौल बिगाडऩे के लिए पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। आग देखकर जब तक लोग पहुंचते आसिफ की दुकान जल गई, हालांकि गुड्डन और कामरान की दुकानों को जलने से बचा लिया गया।

थानाध्यक्ष आरपी पांडेय ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी तो जिलाधिकारी रवींद्र कुमार, एसपी हरीश चंदर व एसडीएम मंशाराम वर्मा भी मौके पर पहुंचे। आसिफ ने 25 हजार, गुड्डन गुप्ता ने पांच हजार रुपये का नुकसान होने की बात कही। थानाध्यक्ष आरपी पांडेय ने बताया कि अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों की शिनाख्त कर कार्रवाई होगी। 

Loading...