अल्बानिया में भूकंप से मची तबाही में मरने वालों की संख्या हुई 50, पढ़े पूरी खबर

Loading...

अल्बानिया में भूकंप से मची तबाही में मरने वालों की संख्या 50 हो गई है। इससे पहले मरने वालों की संख्या 40 के पास थी। इस विनाशकारी भूकंप ने राजधानी तिराना को हिला कर रख दिया था। 6.4 की तीव्रता से आए इस भूकंप में काफी नुकसान हुआ था। इसके भूकंप के मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू बचाने का काम किया गया था। इस दौरान काफी लोगों को बचाया भी गया। इस खतरनाक भूकंप के झटकों से कई लोग घायल हो गए हैं।  हीं काफी संख्या में लोग लापता हो गए। लपाता लोगों की तालाश जारी किया गया था। प्रधानमंत्री एदी रामा ने कहा की बचाव कार्य खत्म हो गया है।

घटना के एक गवाह ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हार्ड-हिट तटीय शहर में इतालवी बचावकर्मियों ने गुरुवार को एक मां और तीन बच्चों की लाशों को उनके घर के खंडहर के नीचे एक बिस्तर पर लेटा हुआ पाया। इस दौरान वहां रहने वाले एक परिवार के केवल एक सदस्य को मंगलवार को बचाया गया। इसके अलावा कई मृत लोगों के शव निकाले गए थे।

एक फ्रांसीसी बचाव दल के कप्तान जोएल लेरॉय ने न्यूज एजेंसी  एएफपी को बताया कि इस भूकंप में घायल हुए लोगों का इलाज किया जा रहा है और उम्मीद है कि वह सब जल्द ही ठीक हो जाए। लोगों की मदद करने लिए कम से कम 50 लोगों की टीम को लगाया था।

Loading...