मैनचेस्टर सिटी के मालिकों ने खरीदी मुंबई सिटी की हिस्सेदारी

Loading...

इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी के स्वामित्व वाली कंपनी सिटी फुटबॉल ग्रुप (सीएफजी) ने गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) फ्रेंचाइजी मुंबई सिटी एफसी की 65 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली है। इस अधिग्रहण की घोषणा गुरुवार को सीएफजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फेरान सोरियानो और फुटबॉल स्पो‌र्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड एवं रिलायंस फाउंडेशन की प्रमुख नीता अंबानी ने की थी|

इस मौके पर नीता अंबानी ने कहा हैं, “यह एक ऐतिहासिक अवसर है। भारतीय फुटबॉल ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, यह उसका जश्न है। मुझे पूरा विश्वास है कि मुंबई सिटी एफसी को भारतीय फुटबॉल को इस ऐतिहासिक भागीदारी का फायदा मिलेगा।” बता दें कि नीता अंबानी की आइपीएल टीम मुंबई इंडियंस भी है, जो अब तक सबसे ज्यादा बार 4 खिताब अपने नाम कर चुकी है।

मुंबई सिटी एफसी का घरेलू मैदान 8000 की क्षमता वाला मुंबई फुटबॉल एरिना है। टीम ने अब तक पांच मैच खेले है टीम आइएसएल के छठे सत्र में। सोरियानो ने कहा कि मैनचेस्टर सिटी के स्पेनिश मैनेजर पेप गॉडियोला मुंबई सिटी एफसी के मैनेजर के कांटेक्ट में बने रहेंगे। इसके साथ ही पहली बार कोई यूरोपियन क्लब भारतीय क्लब का हिस्सेदार बना है।

अब मुंबई सिटी एफसी को ग्रुप की व्यावसायिक और फुटबॉल की जानकारियों का फायदा मिलेगा। इसके साथ ही क्लब की पहुंच सीएफजी ग्लोबल कमर्शियल प्लेटफॉर्म तक होगी। सिटी फुटबॉल ग्रुप को मैनचेस्टर सिटी के स्वामित्व के लिए जाना जाता है। इस ग्रुप के पास अन्य फुटबॉल क्लबों में यूएस की न्यूयॉर्क सिटी, ऑस्ट्रेलिया की मेलबर्न सिटी एफसी, जापान के योकोहामा एफ मैरिनो, उरुग्वे के क्लब एटलेटिको टॉर्क, स्पेन के गिरोना एफसी और चीन के सिचुआन जिउनिउ एफसी भी शामिल हुई हैं।

Loading...