केन्द्रीय मंत्री हेगड़े ने राहुल को दी बाहुबली मंदिर जाने की सलाह  

- in राजनीति, राष्ट्रीय
केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के खिलाफ जैन समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। इसकी वजह है हेगड़े द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दी गई एक सलाह। कुछ दिनों बाद कर्नाटक में चुनाव होने वाले हैं इस वजह से राहुल गांधी हर संप्रदाय के धार्मिक स्थलों का दौरा कर रहे हैं। इतना ही नहीं वहां जाते समय वह उनके धर्म से संबंधित चिह्नों का भी प्रयोग करते हैं। इसी वजह से हेगड़े ने उन्हें सलाह दी थी।

केंद्रीय मंत्री ने रविवार को दिगडौली गांव में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि जब वह मस्जिद जाते हैं तो टोपी लगाते हैं, जब मंदिर जाते हैं तो रुद्राक्ष की माला पहनते हैं, चर्च जाने पर क्रास लटकाते हैं, ऐसे में राहुल गांधी को श्रवणबेलगोला भी जाना चाहिए। इसके आगे उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि आप लोग समझ गए होंगे कि मैं क्या कहना चाहता हूं।

मंत्री के इस बयान के बाद से जैन समुदाय के लोगों में आक्रोश है और इस समाज से जुड़े लोगों ने सोमवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। दिगडौली, देगांव और देगूलाहल्ली के जैन समुदाय के लोगों ने हेगड़े के बयान की निंदा की। वह हेगड़े के पुतले को जलाना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं कर पाए क्योंकि राज्य में आचार संहिता लागू है। इसी वजह से चुनाव आयोग ने उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद उन्होंने पुतले की चप्पलों से पिटाई की और उनके खिलाफ नारे लगाकर अपने गुस्से को जाहिर किया।

Loading...

विरोध प्रदर्शन के बाद जैन समुदाय ने तहसीलदार प्रवीण हुच्चानवर को ज्ञापन सौंपा। बता दें कि दिगडौली गांव के श्रवणबेलगोला मंदिर को भगवान बाहुबली का निवास स्थान माना जाता है। जैन समुदाय के लोगों ने चुनाव के दौरान धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में चुनाव आयोग से हेगड़े के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 
Loading...