ढाका कोर्ट ने 7 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत

Loading...

बांग्लादेश की ढाका कोर्ट (Dhaka Court) ने होली आर्टिजन कैफे (Holey Artisan Cafe) पर आतंकी हमला करने के आरोप में 7 आतंकियों को मौत की सजा सुनाई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ढाका में स्थित होली आर्टिजन कैफे में 1 जुलाई 2016 को रात लगभग 9 बजे आतंकियों ने घुस कर 60 लोगों को जबरदस्ती बंदी बना लिया था।

आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए लोगों में 17 विदेशी नागरिक भी शामिल थे। रेस्तरां में आतंकियों की फायरिंग से 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिकतर विदेशी नागरिक शामिल थे। इस हमले में एक भारतीय नागरिक की भी मौत हो गई थी। इसी मामले की सुनवाई करते हुए अब अदालत ने 7 आतंकियों को मौत की सजा सुनाई है। ढाका कोर्ट के सजा देने के बाद जब आतंकियों को जेल वापस ले जाने के लिए अदालत परिसर के बाहर लाया गया तो उन 7 आतंकियों में से एक आतंकी रकीबुल हसन रिगन ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की कैप पहनी हुई थी।

उसकी कैप के ऊपर इस्लामिक स्टेट (ISIS) को लोगो भी बना हुआ था। रकीबुल के इस्लामिक स्टेट की कैप पहनने पर ढाका अदालत में सुनावाई के दौरान सरकारी वकील ने आपत्ति जाहिर करते हुए जेल प्रशासन की लापरवाही पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की कैप जेल में कैसे पहुंची।

Loading...