अभी-अभी: अजय देवगन को हुई ये बड़ी बीमारी

- in मनोरंजन

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन इन दिनों लव रंजन की फिल्म ‘टोटल धमाल’ की शूटिंग में बिजी हैं. लेकिन हमेशा की तरह सबका दिल लेने वाले एक्टर की इस बार तबियत ठीक नहीं है. बावजूद इसके वे लगातार फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. जिसके हर शॉट के बाद वो दर्द से कराह उठते हैं. अजय देवगन को टेनिस एल्बो की वजह से इस समय इतनी परेशानी हो रही है कि वो अपने लिए कॉफी का कप भी नहीं उठा पाते हैं. DNA की रिपोर्ट के अनुसार अजय देवगन की कोहनी में बहुत दर्द है. लेकिन वक्त ऐसा है कि वे शूटिंग से ब्रेक भी नहीं ले सकते क्योंकि उन्होंने बाकी प्रोड्यूसर्स के साथ शूट की डेट फिक्स कर रखी है.

सूत्रों के अनुसार जब उनके को-स्टार अनिल कपूर को ये बात पता चली तो उन्होंने अजय को जर्मनी जाकर इलाज कराने की सलाह दी.  ‘टोटल धमाल’ कॉमेडी फिल्म है जिसे इंद्र कुमार डायरेक्ट कर रहे हैं. यह साल 2011 में आई फिल्म ‘डबल धमाल’ का सीक्वल है. इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, रितेश देशमुख, अरशद वारसी और जावेद जाफरी लीड रोल में है. यह फिल्म इस साल 7 दिसंबर 2018 को रिलीज होगी.

Loading...

जानिये क्या है टेनिस एल्बो?

इस स्थिति में कोहनी के चारों ओर की मांसपेशियों और टेंडन एरिया में चोट लगती है, विशेष रूप से कोहनी से जुड़ी मांसपेशियों की बाहरी हड्डी के आसपास. मेडिकल टर्म में इस समस्या को ‘लैटरल एपिकॉन्डिलाईटिस’ (lateral epicondylitis)  या ‘मेडियल एपिकॉन्डिलाईटिस'(medial epicondylitis)  कहा जाता है.डॉ. अनिल अरोड़ा, यूनिट एंड लीड कंसल्टेंट, डिपार्टमेन्ट ऑफ ऑर्थोपेडिक्स, मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, पड़पड़गंज दिल्ली) के अनुसार उन लोगों में यह स्थिति आम है, जो ऐसे क्रियाकलापों में लगे हैं जिन्हें बार-बार हाथ घुमाने, कोहनी या हाथ की गति या रोटेशन की आवश्यकता होती है. इस कंडीशन में एथलीट, गोल्फ़र, टेनिस खिलाड़ी, बढ़ई, क्लीनर, मजदूर, यांत्रिकी आदि में ऐसी समस्याएं ज्यादा पायी जाती हैं. 

Loading...
E-Paper