जमकर वायरल हो रहा है हाथी का यह वीडियो…

इन दिनों इंटरनेट पर कुछ भी वायरल हो जाता है लेकिन कभी कभी कुछ ऐसा सामने आ जाता है जो चौकाने वाला होता है. ऐसे में हाल ही में ट्विटर पर Dr. P.M. Dhakate ने एक हाथी का वीडियो शेयर किया है जो आप देख सकते हैं इस वीडियो को शेयर कर उन्होंने लिखा है Gajraj, The Elephant, is one of the most intelligent animals in the animal kingdom. An amazing video, showing how the elephant first checks for electricity flowing in the wires, breaks two barriers, keeping itself safe in the process and thereby dispersing in the forest!.

आप देख सकते हैं इस वीडियो में एक हाथी बड़ी चालाकी से बिजली के फ़ेंस को तोड़ता नज़र आ रहा है और इंसानों ने जानवरों की आवाजाही को रोकने के लिए बिजली का फ़ेंस तो लगा दिया पर उसने शायद ही सोचा हो कि कोई जानवर ही उसके आविष्कार की ऐसी की तैसी कर देगा. जी हाँ, आज के समय में सभी समझदार हो चुके हैं और इस वीडियो में आप देख सकते हैं पहले हाथी ने पैर से चेक किया कि बिजली के झटके लग रहे हैं या नहीं.

वहीं उसके बाद उसने लकड़ी के पोल को धक्का दिया और वहीं उसके बाद हाथी रास्ते के उस पार जाता है और उधर लगे बिजली के फ़ेंस को भी उखाड़ देता है और जंगल में अंदर चला जाता है. इस वीडियो को अब तक 6 हज़ार से ज़्यादा बार देखा गया है. लोगों की प्रतिक्रिया में कुछ लोगों ने हाथी की तारीफें की है तो कुछ ने हाथी को अपना प्रिय जानवर बताया है. वहीं कई लोग हाथी को भगवान गणेश से जोड़कर कह रहे हैं कि वह बहुत समझदार है.

E-Paper